icon

WTC Final से पहले टीम इंडिया के सामने ये 3 बड़ी समस्या, रोहित की सेना को जल्द निकालना होगा हल

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया अब सात जून से इंग्लैंड के द ओवल मैदान में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) की तैयारी में जुटी हुई है.

WTC Final से पहले टीम इंडिया के सामने ये 3 बड़ी समस्या, रोहित की सेना को जल्द निकालना होगा हल
authorSportsTak
Fri, 02 Jun 02:54 PM

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया अब सात जून से इंग्लैंड के द ओवल मैदान में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) की तैयारी में जुटी हुई है. जिसके लिए आईपीएल 2023 सीजन की समाप्ति के बाद अब सभी खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंच चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले महामुकाबले में अब टीम इंडिया को अगर जीत हासिल करनी है तो उसे तीन बड़ी समस्याओं का जल्द से जल्द हल निकालना होगा. जिससे वह कंगारू टीम को अंग्रेजों की सरजमीं पर मात दे सकती है.

 

विकेटकीपिंग बनी सिरदर्द 


भारतीय टीम मैनेजमेंट के सामने एक समय सबसे बड़ी समया ये है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए कौन विकेटकीपिंग करेगा. टीम इंडिया से ऋषभ पंत बाहर हैं. उनकी जगह भरने के लिए केएस भरत और इशान किशन को शामिल किया गया है. अब टीम इंडिया के मैनेजमेंट को जल्द से जल्द फैसला करना होगा कि कौन सा खिलाड़ी विकेटकीपिंग करता हुआ नजर आएगा. जिससे उसे इंग्लैंड की सरजमीं पर कीपिंग के लिए काफी प्रैक्टिस करनी होगी.

 

ऑलराउंडर की समस्या 


भारतीय टीम मैनेजमेंट ऋषभ पंत के टीम के साथ ना होने से एक ऑलराउंडर को लेकर भी असमंजस में हैं. रोहित की सेना के सामने चुनौती ये है कि स्पिन ऑलराउंडर के साथ जाए या फिर तेज गेंदबाजी वाले ऑलराउंडर को जगह दी जाए. टीम इंडिया अपने दोनों स्पिनर रवींद्र जडेजा और आर अश्विन के साथ भी जा सकती है या फिर इंग्लैंड में अपनी बल्लेबाजी से धमाल मचाने वाले शार्दुल ठाकुर को भी जगह मिल सकती है. ऑस्ट्रेलियाई टीम में हालांकि लेफ्ट हैंड के बल्लेबाज अधिक है. जिसके चलते भारत अपने दोनों स्पिनर्स के साथ जा सकता है.

 

उनादकट या उमेश 


टीम इंडिया में शामिल मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज का शानदार फॉर्म में होने के चलते खेलना पक्का माना जा रहा है. लेकिन तीसरा तेज गेंदबाज कौन सा होगा. इसको लेकर टीम मैनेजमेंट अभी तक चिंता में है. तीसरे गेंदबाज के तौरपर भारत के पास जयदेव उनादकट और उमेश यादव के विकल्प मौजूद हैं. उमेश जहां टेस्ट क्रिकेट में खुद को साबित कर चुके हैं. वहीं उनादकट आईपीएल 2023 में चोट के बाद वापसी कर रहे हैं. लेकिन उनादकट बायें हाथ के तेज गेंदबाज हैं. ऐसे में उन्हें भी शामिल किया जा सकता है.

 

ये भी पढ़ें :- 

Bravo vs Pollard : CSK के IPL 2023 खिताब जीतने पर ब्रावो और पोलार्ड में छिड़ी जंग, Video से जानें क्या है मामला?

WTC Final: ऐसा बल्ला नहीं देखा, फाइनल से पहले स्टीव स्मिथ ने खास बल्ले से की तैयारी, फैंस के उड़े होश, VIDEO

लोकप्रिय पोस्ट