icon

IND vs AUS : इंदौर टेस्ट हारने के बाद पूर्व क्रिकेटरों पर भड़के रोहित शर्मा, कहा -'क्या वो कभी ऐसी पिच पर खेले हैं'

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच इंदौर में खेला गया.

ind vs aus : इंदौर टेस्ट हारने के बाद पूर्व क्रिकेटरों पर भड़के रोहित शर्मा, कहा -'क्या वो कभी ऐसी पिच पर खेले हैं'
authorSportsTak
Fri, 03 Mar 01:07 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच इंदौर में खेला गया. इंदौर की पिच बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह बनी और टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के सामने 9 विकेट से हार झेलनी पड़ी. इस तरह इंदौर टेस्ट मैच के पहले दिन 14 विकेट जबकि दूसरे दिन 16 विकेट गिरने के बाद कई पूर्व क्रिकेटरों जैसे कि मैथ्यू हेडन, माइकल क्लार्क और मार्क वॉ जैसे दिग्गजों ने पिच पर सवाल खड़े कर डाले. इस पर इंदौर टेस्ट मैच में हार के बाद रोहित शर्मा से जब पिच पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने करारा जवाब दिया और कहा कि क्या वो ऐसी पिच पर कभी खेले हैं.

 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा ने टॉस जीता और टीम इंडिया पहली पारी में 109 रनों पर सिमट गई. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 197 रन बनाए जबकि टीम इंडिया दूसरी पारी में के बार फिर से 163 रनों पर सिमट गई. जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 76 रनों के लक्ष्य को एक विकेट खोकर हासिल करते हुए जीत दर्ज कर डाली और भारत को 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

 

पूर्व क्रिकेटर ऐसी पिच पर नहीं खेले

 

इंदौर टेस्ट में हार के बाद प्रेस कांफ्रेंस के दौरान रोहित शर्मा से जब पिच को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता पूर्व क्रिकेटर इस तरह की पिच पर क्रिकेट खेले हैं. हम सभी इस तरह की पिच पर खेलना चाहते थे क्योंकि यही हमारी ताकत है. हम बस अपनी ताकत पर खेलना चाहते हैं और बाहर लोग क्या बोल रहे हैं. इसकी चिंता मुझे नहीं है. ऐसी चैलेंजिंग विकेट पर खेलना ही पसंद हैं. हमें कभी-कभी रिजल्ट नहीं मिलता है तो फिर हम कुछ और ही सोचने लगते हैं."

 


रोहित ने आगे पिच पर सवाल और बवाल खड़ा किए जाने पर कहा, "पिच के बारे में बहुत ज्यादा बातें हो रही हैं. भारत में कुछ ज्यादा ही पिच पर ध्यान दिया जा रहा है. हमेशा पिच पर फोकस नहीं करना चाहिए. कोई ये क्यों नहीं बात करता है कि नाथन लायन ने कितनी शानदार गेंदबाजी की है. वहीं दूसरी पारी में पुजारा ने कितनी बेहतरीन बल्लेबाजी की है. उस्मान ख्वाजा ने कितना शानदार खेला है. इन सभी चीजों पर मैं आपको डिटेल दे सकता हूं लेकिन पिच पर क्या बात करना है. ये कोई जरूरी चीज नहीं है."

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AUS : नाथन लायन के 11 विकेटों से टीम इंडिया ने इंदौर में टेके घुटने, ऑस्ट्रेलिया ने तीन दिन में 9 विकेट से जीता मैच

IPL 2023 की तैयारी के लिए चेन्नई पहुंचे धोनी, ढोल-नगाड़े से हुआ जोरदार स्वागत, देखें Video

लोकप्रिय पोस्ट