icon

Rohit Sharma : टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की कैसे लौटेगी फॉर्म, पूर्व साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी ग्रीम स्मिथ ने दिया ये 'मंत्र'

रोहित शर्मा (Rohit Shram Form) की कप्तानी वाली टेस्ट टीम इंडिया को हाल ही में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था.

 rohit sharma : टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की कैसे लौटेगी फॉर्म, पूर्व साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी ग्रीम स्मिथ ने दिया ये 'मंत्र'
authorSportsTak
Sat, 17 Jun 06:35 PM

रोहित शर्मा (Rohit Shram Form) की कप्तानी वाली टेस्ट टीम इंडिया को जहां हाल ही में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा. वहीं कप्तान रोहित शर्मा की खुद की फॉर्म पिछले काफी समय से सही नहीं जा रही है. आईपीएल 2023 के दौरान जहां मुंबई इंडियंस के लिए वह रन नहीं बना पा रहे थे. वहीं भारत के लिए भी कुछ ख़ास नहीं कर सके हैं. ऐसे में साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज कप्तान ग्रीम स्मिथ ने रोहित शर्मा की फॉर्म में वापसी के लिए  सफलता का मंत्र दे डाला है.

 

रोहित को अब रिफ्रेश होने की जरूरत 


रोहित शर्मा की खराब फॉर्म को लेकर ग्रीम स्मिथ ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बातचीत में कहा कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित की अभी तरोताजा होने की जरूरत है. कप्तानी के कर्तव्यों में अक्सर व्यक्तिगत फॉर्म चिंता का विषय बन जाती है.

स्मिथ ने आगे कहा, "कप्तान बनने के बाद सबसे बड़ी चुनौती आपका व्यक्तिगत प्रदर्शन होता है. रोहित को अब सिर्फ रिफ्रेश होने की जरूरत है. उनकी खुद की फॉर्म उस लेवल पर नहीं है. जिसके लिए वह जाने जाते हैं. उनका समय थोडा खराब चल रहा है. इसे वह व्यक्तिगत फॉर्म को सही करके ही दूर कर सकते हैं."

 

बड़े खिलाड़ी ही झेलते हैं आलोचना 


स्मिथ ने आगे टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मिलने वाली हार के बारे में कहा कि जब भी टीम कोई बड़ा मैच या टूर्नामेंट हारती है तो सबसे ज्यादा आलोचना का शिकार बड़े खिलाड़ी होते हैं. पिछले कुछ सालों में देखेंगे तो यह बात स्वभाविक है. इसलिए चीजों पर ध्यान देकर और एकत्र होने की जरूरत है. क्योंकि यही सभी खिलाड़ी आपको फाइनल तक लेकर भी गए थे.

 

रोहित का 2023 में प्रदर्शन 


रोहित शर्मा की फॉर्म पर नजर डालें तो आईपीएल 2023 के 16 मैचों में 20.75 की लचर औसत के साथ उनके बल्ले से सिर्फ 332 रन ही निकले थे. जबकि 2023 में अभी तक खेले 5 टेस्ट मैचों की 8 पारियों में उनके नाम कुल 300 रन दर्ज हैं. वनडे में 8 मैचों में उनके नाम 371 रन दर्ज हैं. अब टीम इंडिया को इस साल अक्टूबर माह में भारत में ही आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप खेलना है. जिसके लिए रोहित शर्मा का फॉर्म में आना भारत के लिए बेहद जरूरी है.

 

ये भी पढ़ें :- 

Superman Catch : बाउंड्री लाइन पर लगाई डाइव, एक हाथ से हवा में लपका हैरतअंगेज कैच, सभी हो गए हैरान! देखें Video

Ishan Kishan : भारत की घरेलू दिलीप ट्रॉफी में क्यों नहीं खेल रहे हैं इशान किशन, सामने आया 'प्लान'
 

लोकप्रिय पोस्ट