icon

बारबाडोस के तूफान में फंसी वर्ल्‍ड चैंपियन टीम इंडिया कब लौटेगी भारत? फ्लाइट में देरी से बढ़ा फैंस का इंतजार

बारबाडोस में तूफान के कारण टीम इंडिया टी20 वर्ल्‍ड कप जीतने के बाद वहां से रवाना नहीं हो पाई थी. जिसके बाद अब टीम इंडिया को चार्टर फ्लाइट से भारत लाया जा रहा है.

टी20 वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी के साथ टीम इंडिया
authorकिरण सिंह
Wed, 03 Jul 12:12 PM

भारत को टी20 वर्ल्‍ड चैंपियन बने करीब पांच दिन हो चुके हैं, मगर भारतीय फैंस का अभी भी अपने वर्ल्‍ड चैंपियंस का इंतजार बरकरार है. टीम इंडिया वर्ल्‍ड चैंपियन बनने के बाद से ही बारबाडोस में फंसी हुई है. तूफान के कारण टीम वहां से नहीं निकल पाई और होटल के अंदर ही रहने को मजबूर हो गई. हरिकेन बेरिल के चलते बारबाडोस के एयरपोर्ट को भी बंद कर दिया गया था और सभी को घर में रहने के लिए कहा गया. 

 

हालांकि अब बारबाडोस में तूफान थोड़ा धीमा हुआ है, जिसके बाद एयरपोर्ट खुल गए हैं. बीसीसीआई ने टीम इंडिया, सपोर्ट स्‍टाफ और भारतीय मीडियाकर्मियों को वहां से निकालने के लिए चार्टर प्‍लेन की व्‍यवस्‍था की. हालांकि पहले टीम को भारतीय समय के अनुसार बुधवार की सुबह साढ़े तीन बजे निकलना था और टीम शाम छह बजे दिल्‍ली पहुंचती, मगर फ्लाइट में देरी की वजह से फैंस का इंतजार और ज्‍यादा बढ़ गया. फ्लाइट में करीब 5 से 6 घंटे की देरी के कारण जो टीम पहले बुधवार सुबह साढ़े तीन बजे  निकलने वाली थी, वो अब दोपहर दो बजे के करीब उड़ान भरेगी और करीब 16 घंटे के सफर के बाद गुरुवार सुबह 6 बजे के करीब वर्ल्‍ड चैंपियंस दिल्‍ली पहुंचेंगे. 

 

बारबाडोस से सीधे दिल्‍ली

 

टीम ने भारतीय समयानुसार सुबह 11.30 बजे चेक इन की सारी प्रकिया पूरी कर ली. टीम इंडिया बारबाडोस से सीधे दिल्‍ली पहुंचेगी, जबकि पहले के शेड्यूल के अनुसार टीम बारबाडोस से न्‍यूयॉर्क जाती और फिर वहां से दुबई के रास्‍ते भारत पहुंचती, जिसमें तूफान के कारण कुछ और दिन भी लग सकते थे. ऐसे में बोर्ड ने टीम को वहां से निकालने के लिए चार्टर फ्लाइट की व्‍यवस्‍था की. 

 

ये भी पढ़ें

BCCI सचिव जय शाह ने बारबाडोस में फंसे भारतीय मीडियाकर्मियों को बचाने के लिए उठाया बड़ा कदम, अब वर्ल्‍ड चैंपियन टीम इंडिया के साथ लाएंगे दिल्‍ली

टीम इंडिया में पहली बार चुने गए ये 6 खिलाड़ी, IPL 2024 में सबसे ज्यादा 42 छक्के जड़ने वाला धुरंधर भी दिखाएगा जलवा

रोहित शर्मा 2027 वर्ल्ड कप में करेंगे टीम इंडिया की कप्तानी? वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने पर दिया था ये बयान

लोकप्रिय पोस्ट