icon

IND vs AUS : 92 रनों की विस्फोटक पारी खेलने वाले रोहित शर्मा को लेकर इंग्लैंड के माइकल वॉन का बेबाक बयान, कहा - वर्ल्ड कप फाइनल का बदला...

IND vs AUS, Rohit Sharma :  आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 92 रनों की खेली विस्फोटक पारी.

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के सामने शॉट खेलते रोहित शर्मा
authorShubham Pandey
Mon, 24 Jun 09:41 PM

IND vs AUS, Rohit Sharma : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने सेंट लूसिया के मैदान में ऑस्ट्रेलियाई टीम के गेंदबाजों को खदेड़ दिया. रोहित शर्मा ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए जहां पहले 19 गेंदों में दमदार फिफ्टी जड़ी. वहीं इसके बाद 41 गेंदों में सात चौके व आठ छक्के से 92 रनों की 224 के स्ट्राइक रेट से तूफानी पारी खेली. रोहित शर्मा की बेबाक बल्लेबाजी देखकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बड़ी बात कही.

 

रोहित शर्मा का धमाका 


दरअसल, पिछले साल ऑस्ट्रेलिया ने एक नहीं बल्कि दो बार भारत को आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में हराया. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में जीत दर्ज की. जबकि इसके बाद भारत को उसके घर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भी ऑस्ट्रेलिया ने हराया. इन दोनों हार के बाद ऑस्ट्रेलिया पहली बार किसी वर्ल्ड कप में भारत के सामने आई तो रोहित शर्मा ने उन्हें जमकर मजा चखाया.

 

माइकल वॉन ने क्या कहा ?


रोहित शर्मा की पारी को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने एक्स हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा,

 

वर्ल्ड कप फाइनल का बदला रोहित शर्मा ले रहे हैं. उन्हें देखना हमेशा पसंद आता है.


 

रोहित शर्मा ने रचा इतिहास 


वहीं रोहित शर्मा ने अपनी पारी के दौरान 19 गेंद में फिफ्टी ठोकी तो वह टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे तेज फिफ्टी जड़ने वाले भारत के तीसरे बल्लेबाज बन गए. इससे पहले भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप में 12 गेंद पर युवराज सिंह ने फिफ्टी जड़ी थी. जबकि केएल राहुल ने टी20 वर्ल्ड कप में 2021 में 18 गेंद पर फिफ्टी जड़ी थी. रोहित की पारी से टीम इंडिया मजबूत स्थिति में नजर आई और उसने खबर लिखे जाने तक 16 ओवर में 5 विकेट पर 166 रन बना लिए थे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

WI vs SA : साउथ अफ्रीका के सेमीफाइनल में जाने के बावजूद खुश नहीं एबी डिविलियर्स, कहा - टीम ने बेस्ट खेला ही नहीं और…

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के सामने अगर टीम इंडिया को मिलती है हार फिर भी कैसे सेमीफाइनल में बनाएगी जगह? जानिए पूरा गणित

Virat Kohli Duck Video : ऑस्ट्रेलिया के सामने शून्य पर आउट होते ही विराट कोहली के नाम जुड़ा घटिया रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

लोकप्रिय पोस्ट