icon

4,4,4,6,6...रोहित शर्मा ने अफ्रीकी गेंदबाज की निकाली हेकड़ी, पावरप्ले में दिखा हिटमैन का सुपर शो, VIDEO

ईडन गार्डन्स के मैदान पर टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भारत को धांसू शुरुआत दिलाई और पावरप्ले के भीतर ही 40 रन बटोर लिए. रोहित ने इस दौरान एनगिडी को अपना शिकार बनाया.

रोहित की खतरनाक बल्लेबाजी
authorNeeraj Singh
Sun, 05 Nov 02:57 PM

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस वर्ल्ड कप में धांसू फॉर्म में हैं. रोहित शर्मा हर मैच के साथ अपने बल्ले से आग उगल रहे हैं. कोलकाता के ईडन गार्डन्स के मैदान पर रोहित ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. रोहित ने अपनी प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किया. रोहित ने पिछली टीम ही खिलाई. कप्तान जैसे ही क्रीज पर उतरा बल्ले से हमला करना शुरू कर दिया. रोहित ने इस दौरान अफ्रीकी गेंदबाजों की खूब क्लास लगाई है

 

एनगिडी को किया फ्लॉप

 

रोहित शर्मा ने सबसे पहले लुंगी एनगिडी को अपना टारगेट बनाया. इस बल्लेबाज ने पहले ओवर की चौथी गेंद पर ही चौका जड़ अपने धांसू फॉर्म का संकेत दे दिया.  इसके बाद तीसरे ओवर में फिर एनगिडी पर रोहित ने हमला बोलना शुरू कर दिया. इस ओवर में रोहित ने एनगिडी को 3 चौके मारे.  लेकिन असली कमाल रोहित ने 5वें ओवर में किया. ये ओवर भी लुंगी एनगिडी का ही था. रोहित ने इस ओवर की दूसरी गेंद पर चौका, तीसरी गेंद पर छक्का और फिर चौथी गेंद पर छक्का जमा एक ओवर में 16 रन बटोर लिए.

 

 

 

रोहित बेहतरीन लय में नजर आ रहे थे. लेकिन रबाडा के ओवर की पांचवीं गेंद पर एक और चौका बटोरने के चक्कर में रोहित आउट हो गए. कवर के ऊपर से चौका मारने के चक्कर में रोहित बावुमा के हाथों में अपना कैच दे बैठे. रोहित ने इस दौरान अपनी पारी में 24 गेंद पर 40 रन ठोके. इस बल्लेबाज ने 6 चौके और 2 छक्के अपने नाम किए. रोहित इस वर्ल्ड कप में सिर्फ दो मैच को छोड़कर हर मैच में टीम को धांसू शुरुआत दे रहे हैं.

 

 

 

रबाडा ने सबसे ज्यादा बार किया रोहित का शिकार

 

बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट में अब सबसे ज्यादा बार रोहित शर्मा को कगिसो रबाडा ने आउट किया है. 12 बार अब तक रबाडा हिटमैन का विकेट ले चुके हैं. इसके बाद न्यूजीलैंड के टिम साउदी हैं. साउदी ने 11, श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज ने 10, नाथन लॉयन ने 9 और ट्रेंट बोल्ट ने 8 बार आउट किया है.

 

वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की अगर बात करें तो रोहित शर्मा चौथे पायदान पर हैं. रोहित के नाम 8 मैचों में कुल 442 रन हो चुके हैं. रोहित की औसत इस दौरान 55.25 की है. वहीं स्ट्राइक रेट 122.78 की है. रोहित ने अब तक 55 चौके और 22 छक्के जमा लिए हैं.

 

ये भी पढ़ें- 

 

IND vs SA: विराट ने बर्थडे से ठीक पहले बदला लुक, नए हेयर कट के साथ नए अंदाज में दिखेंगे कोहली

विराट का 35वां जन्मदिन होगा खास! CAB देगा सोने का तोहफा, 70,000 फैंस को मिलेगी ये खास चीज

 

लोकप्रिय पोस्ट