icon

Rohit Sharma, IPL 2023 Break : 'रोहित शर्मा को अब IPL से ब्रेक लेकर WTC फाइनल के बारे में सोचना चाहिए', सुनील गावस्कर ने क्यों कहा ऐसा?

आईपीएल (IPL) के पिछले 2022 सीजन में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इडियंस सबसे अंतिम यानि 10वें पायदान पर थी.

rohit sharma, ipl 2023 break : 'रोहित शर्मा को अब ipl से ब्रेक लेकर wtc फाइनल के बारे में सोचना चाहिए', सुनील गावस्कर ने क्यों कहा ऐसा?
authorSportsTak
Wed, 26 Apr 11:03 AM

आईपीएल (IPL) के पिछले 2022 सीजन में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इडियंस सबसे अंतिम यानि 10वें पायदान पर थी. इसके बाद आईपीएल का जारी 2023 सीजन भी उनके लिए अभी तक कुछ ख़ास नहीं रहा है. रोहित की कप्तानी वाली 5 बार की आईपीएल विजेता मुंबई इंडियंस अभी तक खेले गए 7 मैचों में चार मैच हार चुकी है. जिससे उसके प्लेऑफ में जाने की राह भी काफी मुश्किल नजर आ रही है. इन्हीं सब चीजों को देखते हुए भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा कि रोहित शर्मा को अब आईपीएल 2023 से ब्रेक लेकर WTC फाइनल के बारे में सोचना शुरू कर देना चाहिए.

 

मुंबई का सीजन समाप्त!


ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में सुनील गावस्कर ने सबसे पहले इस सीजन मुंबई इंडियंस के बारे में कहा, "देखिये मुंबई जिस तरह से खेल रही है. वैसे उसका प्लेऑफ में जाना मुश्किल नजर आ रहा है. मुंबई को अगर टॉप-4 में अभी भी जगह बनानी है तो कुछ करिश्माई और अद्भुत तरह से गेंदबाजी और बल्लेबाजी में खेल दिखाना होगा."

 

इस सीजन रोहित का प्रदर्शन


मुंबई इंडियंस की टीम अभी आईपीएल 2023 की अंकतालिका में 7वें पायदान पर काबिज है. जबकि रोहित शर्मा की बात करें तो वह अभी तक 7 पारियों में 135.07 के स्ट्राइकरेट से सिर्फ 181 रन ही बना सके हैं. जिसमें 20 से लेकर 45 रन के बीच में वह चार बार आउट हुए हैं और 65 रन की सबसे बेस्ट पारी खेल सके हैं. वहीं रोहित पिछले पांच सालों में भी आईपीएल में कुछ ख़ास नहीं कर सके हैं.

 

5 सालों से आईपीएल में रोहित का प्रदर्शन  


साल 2018 आईपीएल में रोहित के बल्ले से 14 मैचों में 23.83 के औसत से 286 रन निकले थे. 2019 आईपीएल में उनके बल्ले से 15 मैचों में 28.92 के औसत से 405 रन निकले थे. 2020 आईपीएल में उनके बल्ले से 12 मैचों में 27.66 की औसत से 332 रन निकले थे. 2021 आईपीएल में उनके बल्ले से 13 मैचों में 29.30 की औसत से 381 रन और 2022 आईपीएल में उनके बल्ले से 19.14 की औसत से 14 मैचों में 268 रन ही निकले थे. इस लिहाज से रोहित का बल्ला आईपीएल में पिछले कई सालों से ठीक-ठाक गरजा भी नहीं है. जिसके चलते अब वह ब्रेक भी ले सकते हैं.  

 

रोहित को लेना चाहिए ब्रेक 


गावस्कर ने आगे कहा, "मैं मुंबई के बल्लेबाजी क्रम में कुछ बदलाव देखना चाहूंगा ओर ईमानदारी से कहूं तो मेरा मानना है कि रोहित शर्मा को अब आईपीएल से ब्रेक लेकर मुंबई के लिए अंतिम तीन से चार मैच खेलने चाहिए. जिससे वह तरोताजा होकर WTC फाइनल के लिए खुद को तैयार कर सके और अपनी बैटिंग की फॉर्म वापस हासिल कर सके."

 

गावस्कर ने आगे कहा, "वह (रोहित) इन दिनों काफी व्याकुल और वयस्त से लग रहे हैं. मेरे ख्याल से उनके दिमाग में WTC फाइनल के बारे में विचार आने लगे हैं. बाकी मैं नहीं जानता. लेकिन जिस तरह की अभी स्थिति बनी हुई है. उससे बाहर निकलने के लिए रोहित को अब ब्रेक लेना चाहिए और खुद को तारोताजा रखते हुए इंग्लैंड में होने वाले WTC फाइनल के लिए रवाना होना चाहिए." 28 मई को होने वाले आईपीएल फाइनल के बाद 7 जून से इंग्लैंड के ओवल मैदान में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच WTC फाइनल मैच खेला जाना है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Arjun Tendulkar : पहले गेंदबाजी तो अब बल्लेबाजी से अर्जुन ने पिता सचिन तेंदुलकर को पछाड़ा, किया ये कारनामा

Yash Dayal : 6,6,6...5 छक्के खाने के बाद यश दयाल की बिगड़ी तबीयत, 7 से 8 किलो घटा वजन, हार्दिक पंड्या ने कहा - उसकी खराब स्थिति…

लोकप्रिय पोस्ट