icon

WTC Final: अजिंक्य रहाणे पलट सकते थे पूरा खेल, शमी की गेंद पर हो गई बड़ी चूक, रोहित को भी नहीं हुआ यकीन, VIDEO

रोहित शर्मा एंड कंपनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ

wtc final: अजिंक्य रहाणे पलट सकते थे पूरा खेल, शमी की गेंद पर हो गई बड़ी चूक, रोहित को भी नहीं हुआ यकीन, video
authorSportsTak
Thu, 08 Jun 09:47 AM

रोहित शर्मा एंड कंपनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) खेल रही है. दोनों टीमों के बीच दी ओवल के मैदान पर इस मुकाबले की शुरुआत हो चुकी है. भारत ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले सेशन में लगा कि टीम इंडिया का ये फैसला सही साबित होगा लेकिन जैसे जैसे खेल आगे बढ़ता गया, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया. टॉप ऑर्डर के तीन बल्लेबाजों को आउट करने के बाद स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड पिच से पूरी तरह चिपक गए. नतीजा ये रहा कि, हेड नाबाद 146 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. जबकि स्टीव स्मिथ नाबाद 95 पर खेल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन 85 ओवरों में 327 रन ठोक दिए हैं.

 

हेड- स्मिथ की लंबी साझेदारी


एक समय ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 76 के कुल स्कोर पर 3 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी कर भारतीय गेंदबाजों को पूरी तरह बैकफुट पर ढकेल दिया.  हेड ने 156 गेंदों का सामना किया और 22 चौके के साथ एक छक्का लगाया. हेड की बदौलत ही ऑस्ट्रेलियाई टीम फ्रंट फुट पर है. लेकिन एक समय ऐसा भी आया था जब ये बल्लेबाज 71 पर ही पवेलियन लौट जाता.

 

रहाणे से छूटा कैच


दरअसल हेड 71 के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे. भारत के पास इस बल्लेबाज को आउट करने का सुनहरा मौका था. टीम के 185 के कुल स्कोर पर 3 विकेट गिर गए थे. 57वें ओवर की दूसरी गेंद पर शमी ने बॉल फेंकी. हेड ने कट शॉट खेला और गेंद सीधे गली में रहाणे के ऊपर से चली गई. रहाणे थोड़ी और तेजी दिखाते तो हेड को पवेलियन लौटना पड़ता. लेकिन ऐसा नहीं हो पाया.

 

सेट बल्लेबाज को जैसे ही ये मौका मिला. गेंदबाज मोहम्मद शमी और कप्तान रोहित शर्मा को यकीन नहीं हुआ. दोनों बेहद निराश दिखे. कैच तो छूटा ही. गेंद यहां चौके के लिए भी चली गई.

बता दें कि इस मैच के लिए टीम इंडिया ने 4 सीमर्स और एक स्पिनर को रखा है जिसमें रवींद्र जडेजा का नाम शामिल है. हालांकि अश्विन को न खिलाकर पहले दिन इतने रन लुटाने वाली भारतीय टीम पर अब सवाल उठ रहे हैं.

 

ये भी पढ़ें:

WTC Final : 251 रनों की अजेय साझेदारी से स्मिथ और हेड की जोड़ी ने किया बड़ा करिश्मा, बना डाला ये महारिकॉर्ड

WTC Final: टॉस और हालात का साथ पाकर भी पहले दिन ही बैकफुट पर भारत, हेड-स्मिथ के बीच 251 रनों की साझेदारी से पटरी पर रफ्तार से दौड़ी ऑस्ट्रेलिया की गाड़ी

 

लोकप्रिय पोस्ट