icon

IND vs SA: रोहित शर्मा ने विराट कोहली नहीं इस खिलाड़ी को बताया बड़ा मैच विनर, कहा- वो बस अपना काम करता रहता है

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में साउथ अफ्रीका की जीत के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने विराट कोहली नहीं बल्कि इस खिलाड़ी चुना मैच विनर.

रोहित शर्मा
authorSportsTak
Sun, 05 Nov 09:20 PM

भारत ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में अपना विजयी अभियान जारी रखा और साउथ अफ्रीका को 243 रनों से हराकर लगातार 8वीं जीत दर्ज कर डाली. जिससे टीम इंडिया अब सेमीफाइनल के लिए पहले स्थान पर बनी रहेगी. भारत के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली ने अपने जन्मदिन पर जहां 49वां वनडे शतक जड़कर सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर डाली. वहीं कोहली की बैटिंग के बाद गेंदबाजी में रवींद्र जडेजा ने पंजा जदा और साउथ अफ्रीका की टीम उससे उबर नहीं सकी. इस तरह मैच में जीत के बाद भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली नहीं बल्कि रवींद्र जडेजा को बड़ा मैच विनर बता डाला.

 

रोहित शर्मा ने क्या कहा ? 

 

रोहित शर्मा ने जडेजा को लेकर कहा कि मेरी नजर में रवींद्र जडेजा बहुत बड़ा मैच विनर है. वह लगातार अपना काम करता रहता है लेकिन रडार के नीचे रहता है. लेकिन आज उसने जो किया, वह कमाल है. जडेजा ने नीचे आकर रन बनाए और उसके बाद 5 विकेट चटकाए. खुद से आगे न आना एक बढ़िया चीज है. जिसके बारे में हम हमेशा बात करते रहते हैं. लेकिन जब हम आगे आते हैं तो अपनी क्षमता के अनुसार खेलते हैं.

 

 

ऐसा रहा मैच का हाल 


वहीं मैच की बात करें तो भारत के लिए कोहली ने 121 गेंदों पर 10 चौके से 101 रनों की नाबाद पारी खेली. जबकि अंत में भारत के लिए तेजी से 14 गेंदों पर 5 चौके से 22 रन सूर्यकुमार यादव और 15 गेंदों में तीन चौके व एक छक्के से 29 रनों की नाबाद पारी जडेजा ने भी खेली. जिससे भारत ने 50 ओवरों में 5 विकेट पर 326 रनों का विशाल स्कोर बनाया. इसके जवाब में जडेजा ने गेंदबाजी में साउथ अफ्रीका के सामने 5 विकेट लेकर उनकी टीम को 83 रनों पर समेट दिया. जिससे भारत ने 243 रनों की विशाल जीत दर्ज कर डाली. 

 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs SA : साउथ अफ्रीका के DRS पर आउट नहीं हुए विराट तो क्विंटन डी कॉक को बल्ला दिखाते नजर आए कोहली , Video आया सामने

IND vs SA: 35 साल के कोहली को शास्‍त्री ने कहा- दिन पर दिन और जवान हो रहे हो, बीच मैदान की फोटो वायरल

IND vs SA : विराट कोहली ने जन्मदिन पर 49वां शतक ठोकते ही खोला बड़ा राज, 205 मिनट बैटिंग करने के बाद बोले- मुझे मैसेज मिला था कि...

लोकप्रिय पोस्ट