icon

रोहित शर्मा ने भारतीय खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट खेलने को लेकर फिर दी चेतावनी, बोले- किसी को छूट नहीं

रोहित शर्मा ने धर्मशाला टेस्ट से पहले कहा कि सभी खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट खेलना होगा. अगर कोई चोटिल है तो अलग बात है. जानिए उन्होंने ऐसा क्यों कहा.

रोहित शर्मा 2022 में टीम इंडिया के ऑल फॉर्मेट कप्तान बने थे.
authorShakti Shekhawat
Wed, 06 Mar 04:49 PM

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा चाहते हैं कि जो खिलाड़ी नेशनल टीम में नहीं हैं और पूरी तरह से फिट हैं उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए. उनका बयान ऐसे समय में आया है जब मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और बीसीसीआई पहले ही साफ कर चुके हैं कि घरेलू क्रिकेट खेलना जरूरी है. ऐसा नहीं होने पर कड़ी कार्रवाई हो सकती है. हाल ही में भारतीय बोर्ड ने घरेलू क्रिकेट नहीं खेलने पर श्रेयस अय्यर और इशान किशन को सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर कर दिया था. ये दोनों खिलाड़ी तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए खेलते रहे हैं. पिछले साल वर्ल्ड कप के दौरान भी दोनों खेले थे.

 

रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट से पहले मीडिया से बात करते हुए कहा कि घरेलू क्रिकेट में खेलने का नियम सब पर लागू होता है. ऐसा नहीं है कि कुछ ही खिलाड़ियों के लिए यह नियम है. उन्होंने कहा,

 

इस बारे में काफी समय से बात हो रही थी. जब खिलाड़ी उपलब्ध हैं, उन्हें खुद को घरेलू क्रिकेट के लिए जाना होगा. अगर मेडिकल टीम ने उन्हें सर्टिफिकेट दिया है कि आराम चाहिए या वे घरेलू क्रिकेट में नहीं खेल सकते तब बात अलग है. लेकिन आप उपलब्ध हैं, फिट हैं, ठीक है तो जरूरी है कि जाएं और खेलें. यह केवल कुछ खिलाड़ियों के लिए नहीं है, सबके लिए है कि वे तय करें कि उपलब्ध रहे और घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए.

 

रोहित ने देखे रणजी ट्रॉफी 2023-24 के मुकाबले

 

रोहित धर्मशाला टेस्ट के लिए तैयारियों में लगे हुए हैं लेकिन रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल मैचों पर भी नज़र बनाए हुए थे. इसमें उनकी घरेलू टीम मुंबई भी सेमीफाइनल खेल रही थी और अब वह फाइनल में पहुंच चुकी है जहां उसका सामना विदर्भ से है. रोहित ने इस बारे में कहा,

 

आपने इस सप्ताह खेली जा रही रणजी ट्रॉफी देखी. मैंने मुंबई और तमिलनाडु मैच देखे निश्चित रूप से आज भी जो मैच हुआ वह रोमांचक रहा. शायद विदर्भ जीता है. जब इस तरह के खेल होते हैं तो आप क्वालिटी और मैच के दौरान जो कुछ भी होता है उसे देखते हैं. यह जरूरी है कि हम घरेलू क्रिकेट को अहमियत दें जो कि भारतीय क्रिकेट की बुनियाद है.

 

ये भी पढे़ं

आर अश्विन पर 100वें टेस्ट से पहले दिग्गज क्रिकेटर का जोरदार हमला, कहा- फोन किया तो उसने काट दिया, यह तो इज्जत मिलती है
IND vs ENG: क्या 5वें टेस्ट से ड्रॉप होंगे रजत पाटीदार? प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा ने कर दिया सबकुछ साफ
आर अश्विन राजकोट टेस्ट छोड़कर घर गए तो ICU में भर्ती मां ने कहा- तुम क्यों आए? जाओ मैच चल रहा है

लोकप्रिय पोस्ट