icon

IND vs SL : मुंबई में श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले रोहित शर्मा ने किस बात से उड़ाई सबकी नींद, कहा - मैं अपने बच्चों को बिना डर...

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच होने वाले मुकाबले से पहले रोहित शर्मा ने बड़ी चिंता जता डाली.

रोहित शर्मा
authorSportsTak
Wed, 01 Nov 10:02 PM

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच मुकाबला दो नवंबर को मुंबई के वानखेड़े मैदान में खेला जाना है. इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने मुंबई में होने वाले मैच पर बड़ी चिंता जता डाली. जिससे सबकी नींद उड़ गई है. रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ मैच के लिए मैदान में उतरने से पहले मुंबई में प्रदुषण के चलते खराब हवा को लेकर कहा कि हमें अपने और आपके बच्चों के भविष्य के लिए अभी से इस पर सख्त कदम उठाना होगा.

 

 

दरअसल, दिल्ली में बढ़ते प्रदुषण के चलते जहां हवा का स्तर खराब होता चला जा रहा है. वहीं मुंबई महानगर की जवा भी इन दिनों काफी प्रदूषित हो चली है. जिसके चलते बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लिया कि दिल्ली और मुंबई में मैच के बाद आतिशबाजी नहीं होगी. इसी प्रदूषित हवा को लेकर अब रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दे डाला है.

 

WhatsApp पर  Sports Tak channel को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें

 

रोहित ने बच्चों को लेकर क्या कहा ?


रोहित ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि इस दुनिया में कोई भी इस तरह की खराब हवा को नहीं चाहता होगा. मुझे पूरी उम्मीद है कि इससे संबंधित लोग प्रदुषण को लेकर बड़े कदम उठा रहे हैं. ये हवा आदर्श नहीं है और इस बात से सभी वाकिफ है.

रोहित ने आगे कहा कि हमारी आने वाली पीढ़ियों को देखते हुए, यानि कि आपके बच्चे, मेरे बच्चे, जाहिर तौर पर महत्वपूर्ण है कि वे बिना किसी डर के जी सकें. इसके लिए हमें बड़ा कदम उठाना होगा. जब भी मुझे क्रिकेट के अलावा बोलने का मौका मिलता है, या क्रिकेट पर चर्चा नहीं होती है तो मैं हमेशा इस बारे में बात करता हूं. हमें अपनी आने वाली पीढ़ियों की सुरक्षा के लिए काम करना होगा.

 

अभी तक हारा नहीं है भारत 


वहीं वर्ल्ड कप 2023 की बात करें तो रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया भी तक खेले गए 6 में से 6 मुकाबलों में जीत दर्ज कर चुकी है. जिससे कहीं ना कहीं टीम इंडिया ने सेमीफाइनल के स्थान पर मजबूत दावा ठोक दिया है. अब अगर टीम इंडिया मुंबई में श्रीलंका को हरा देती है तो सात जीत के साथ 14 अंक लेने वाली टीम इंडिया को वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल में जाने से कोई नहीं रोक सकेगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

NZ vs SA : 358 रन के विशाल चेज में न्यूजीलैंड ने टेके घुटने, साउथ अफ्रीका ने 190 रनों की जीत से सेमीफाइनल पर ठोका दावा, पाकिस्तान को भी मिली राहत

बड़ी खबर : हार्दिक पंड्या की इंजरी पर श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले रोहित शर्मा ने दी अपडेट, जानें कब होगी वापसी?

World Cup 2023: पाकिस्‍तान को सेमीफाइनल के लिए भारत और अफगानिस्‍तान की मदद की जरूरत, जानें पूरा मामला

लोकप्रिय पोस्ट