icon

रोहित शर्मा ने 11 साल तक दिल में छिपी बात बोल दी, मुंबई इंडियंस को लेकर कहा- मैं अब नहीं रुकूंगा क्योंकि...

भारतीय टीम के सामने पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी और इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की चुनौती है. कप्तान रोहित शर्मा से इससे जुड़ा सवाल किया गया

रोहित शर्मा का कहना है कि उनमें जीत की भूख बरकरार है
authorSportsTak
Thu, 22 Aug 01:49 PM

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एक बार फिर टेस्ट क्रिकेट की जंग में उतरने के लिए तैयार हैं. टीम इंडिया को बांग्लादेश (India vs Bangladesh Test Series) के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज घरेलू जमीन पर खेलनी है जिसकी शुरुआत 19 सितंबर से होगी. हालांकि उससे पहले रोहित शर्मा को बुधवार को एक अवॉर्ड समारोह में सिएट मेंस इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द ईयर का पुरस्कार दिया गया. इस दौरान रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप की जीत समेत अपनी आईपीएल फ्रेंचाइज मुंबई इंडियंस (IPL Mumbai Indians) को लेकर भी कई दिलचस्प बातें कहीं.

 

रोहित शर्मा ने जीत की भूख का किया जिक्र


टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीत के बाद अब भारतीय टीम के सामने अगले साल पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी और इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की चुनौती है. इसे लेकर जब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा से सवाल किया गया तो उन्होंने मुंबई इंडियंस का हवाला देते हुए अपनी जीत की भूख का जिक्र किया.

 

रोहित ने कहा- मुंबई इंडियंस के लिए पांच ट्रॉफी जीतने की एक वजह है


रोहित शर्मा ने कहा- 

 

 मैंने मुंबई इंडियंस के लिए पांच आईपीएल ट्रॉफी जीती हैं तो उसकी एक वजह है. मैं अब नहीं रुकूंगा क्योंकि जब आपकी जुबान पर मैच और ट्रॉफी जीतने का स्वाद लग जाता है तो फिर आप रुकना नहीं चाहते. यही वजह है कि हम एक टीम के तौर पर आगे बढ़ना जारी रखेंगे. हम भविष्य में और बेहतर मुकाम हासिल करने की भूख कायम रखेंगे. 

 

रोहित शर्मा को साल 2013 में मुंबई इंडियंस की कप्तानी सौंपी गई थी जिसके बाद उन्होंने टीम को पांच बार चैंपियन बनवाया. हालांकि आईपीएल के साल 2024 के सीजन में मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा से कप्तानी छीनकर हार्दिक पंड्या को बागड़ोर सौंप दी थी जिसके बाद रोहित के प्रशंसकों ने खुलकर अपनी नाराजगी भी जाहिर की थी.  

 

जय शाह, राहुल द्रविड़ और अगरकर का शुक्रिया


रोहित शर्मा ने साथ ही टी20 वर्ल्ड कप की जीत का श्रेय तीन लोगों को दिया. उन्होंने कहा, मुझे बीसीसीआई सचिव जय शाह, राहुल द्रविड़ और चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर से काफी मदद मिली. जो मैंने किया उसके लिए इन तीनों का योगदान अहम रहा और बेशक हमें खिलाड़ियों को भी नहीं भूलना चाहिए जो अलग वक्त पर सही समय पर आगे आए और सफलता हासिल की.

 

ये भी पढ़ें:

IND vs AUS : भारतीय टीम ने पहले ही दिन ऑस्ट्रेलिया को 212 रनों पर किया ढेर, फिर बल्लेबाजों ने बोला जवाबी हमला

बड़ी खबर : पेरिस ओलिंपिक में इतिहास रचने के बाद इस भारतीय स्टार ने छोड़ा खेल, अमेरिका में पढ़ाई का लिया फैसला

On This Day : टीम इंडिया का क्लीन स्वीप, अंग्रेजों ने 4-0 से टेस्ट सीरीज जीत मचाया तहलका

लोकप्रिय पोस्ट