icon

Rohit Sharma : सचिन तेंदुलकर की सलाह को रोहित शर्मा ने ठुकराया, टीम इंडिया की 'Playing XI' से अश्विन को बाहर करने पर उठे सवाल

रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर सहित तमाम दिग्गजों की सलाह को दरकिनार करते हुए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से अश्विन को बाहर रखा.

rohit sharma : सचिन तेंदुलकर की सलाह को रोहित शर्मा ने ठुकराया, टीम इंडिया की 'playing xi' से अश्विन को बाहर करने पर उठे सवाल
authorSportsTak
Wed, 07 Jun 04:05 PM

रोहित शर्मा ने जैसे ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन (Team India Playing XI) का ऐलान किया. ठीक उसी पल से सोशल मीडिया में रोहित शर्मा के टीम चयन को लेकर सवाल उठने लगे. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच के लिए सचिन तेंदुलकर से लेकर कई पूर्व दिग्गजों ने दो स्पिनरों को ओवल के मैदान में शामिल करने की सलाह दी थी. लेकिन रोहित शर्मा ने किसी की नहीं मानी और भारतीय टीम में सिर्फ एक स्पिनर रवींद्र जडेजा को ही शामिल किया.

 

सचिन ने क्या दी थी सलाह?


सचिन तेंदुलकर ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले से पहले ही 100 एमबी स्पोर्ट्स पर कहा था कि ओवल की पिच पर जैसे-जैसे मैच मैच आगे बढेगा. वैसे-वैसे स्पिनर्स को मदद मिलने लगेगी. इसलिए स्पिनर्स फाइनल मैच में मेरे हिसाब से थोड़े ही सही लेकिन गेम चेंजर साबित हो सकते हैं. उन्हें हमेशा टर्निंग ट्रैक नहीं चाहिए होता है. कभी-कभी विकेट के बाउंस का भी वह फायदा उठाते हैं. अगर उन्हें ड्रिफ्ट मिलती है तो वह घातक साबित होंगे. इसलिए अश्विन और जडेजा दोनों को मौका दिया जाना चाहिए.

 

अश्विन की जगह शार्दुल को दिया मौका 


हालांकि रोहित शर्मा जब टॉस के लिए मैदान में आए तो उससे पहले पिच पर उन्होंने हरी-हरी घास देखी और दो की बजाए सबकी सलाह को दरकिनार करते हुए एक स्पिनर्स को खिलाने का फैसला किया. रोहित ने टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी चुनी और अश्विन की जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया. जिन्होंने साल 2021 में ओवल के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच की दोनों पारी में फिफ्टी जड़ी थी. जबकि तीन विकेट भी हासिल किए थे. मगर इन सबके बावजूद रोहित के इस फैसले पर सोशल मीडिया में चर्चाओं का दौर जारी है. कई लोग अश्विन को बाहर किए जाने की आलोचना कर रहे हैं.

 

भारत की दमदार शुरुआत 


वहीं मैच की बात करें तो भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने बेहतरीन शुरुआत की और उनके सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को सिराज ने शून्य पर पवेलियन भेज दिया. खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट के नुकसान पर 22 रन बना लिए थे. वॉर्नर 13 रन तो 8 रन बनाकर मार्नस लाबुशेन क्रीज पर टिके हुए थे.

 

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन :- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

 

ये भी पढ़ें :- 

WTC Final: फैंस ने ओवल पिच को बताया 'गार्डन', दिनेश कार्तिक से घास काटने की लगाई गुहार, क्रिकेटर का रिएक्शन वायरल

WTC Final 2021 Recap: जब न्यूजीलैंड ने तोड़ा था करोड़ों भारतीयों का दिल, इस अंदाज में WTC जीत रचा था इतिहास

 

लोकप्रिय पोस्ट