icon

MI vs KKR : रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस की Playing XI से हुए बाहर, हार्दिक पंड्या की कप्तानी में उनके साथ पहली बार हुआ ऐसा

MI vs KKR : आईपीएल 2024 सीजन के 51वें मैच में हार्दिक पंड्या ने केकेआर के सामने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा.

आईपीएल 2024 सीजन में एक मैच के दौरान हार्दिक पंड्या और रोहित शर्मा
authorShubham Pandey
Fri, 03 May 07:25 PM

MI vs KKR : आईपीएल 2024 सीजन के 51वें मैच में हार्दिक पंड्या ने जैसे ही टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन के बारे में जानकारी दी. उसके साथ ही रोहित शर्मा के फैंस को बड़ा झटका लगा. क्योंकि हार्दिक पंड्या की कप्तानी में पहली बार रोहित शर्मा को मुंबई की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली और वह एक ख़ास नियम के तहत अब बल्लेबाजी करते नजर आएंगे.

 

रोहित शर्मा क्यों हुए बाहर ?

 

दरअसल, मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने वानखेड़े मैदान में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और अपनी प्लेइंग इलेवन में पहले से ही एक अतिरिक्त गेंदबाज शामिल कर डाला. जिसके तहत मुंबई और केकेआर के मैच के दौरान रोहित अब फील्डिंग करते नजर नहीं आएंगे और उन्हें इम्पैक्ट प्लेयर की लिस्ट में रखा है. यानि मुंबई की टीम जब केकेआर के सामने चेज करने उतरेगी तो रोहित शर्मा ओपनिंग करते नजर आएंगे लेकिन अब वह फील्डिंग के दौरान हार्दिक पंड्या की मदद करते केकेआर के सामने मुकाबले में नजर नहीं आएंगे.


मोहम्मद नबी भी हुए बाहर 


वहीं मुंबई इंडियंस की केकेआर के सामने टीम के बारे में बात करें तो रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने के अलावा उन्होंने अपनी टीम में एक बड़ा बदलाव भी किया. हार्दिक पंड्या ने मोहम्मद नबी को बाहर करके उनकी जगह नमन धीर को शामिल किया. जबकि दूसरी तरफ केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया. अब केकेआर की टीम मुंबई के सामने जीत हासिल करके जहां प्लेऑफ के नजदीक जाना चाहेगी. दूसरी तरफ मुंबई की टीम को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए हर मैच में जीत दर्ज करनी होगी. 
 


मुंबई इंडियंस की Playing XI :- इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वढेरा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), नमन धीर, टिम डेविड, गेराल्ड कोएत्जिया, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह, नुवान तुषारा.

 

मुंबई के इम्पैक्ट प्लेयर की लिस्ट :- रोहित शर्मा, शम्स मुलानी, शिवालिक शर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस, रोमारियो शेफर्ड.

 

केकेआर की Playing XI :- फिल साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती.

 

केकेआर के इम्पैक्ट प्लेयर की लिस्ट :- अनुकूल रॉय, मनीष पांडे, श्रीकर भरत, शेरफेन रदरफोर्ड, चेतन सकारिया.

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 World Cup 2024 के लिए 20 अंपायर और 6 मैच रेफरी के नामों का हुआ ऐलान, भारत के इन तीन लोगों को मिला अहम रोल

बड़ी खबर: भारत नहीं रहा टेस्‍ट में नंबर वन, इस टीम ने ताज छीनकर दिया जोर का झटका

IPL 2024: आईपीएल में फैले फिक्सिंग के जाल को खुलने में लगे पांच साल, ब्रिटेन से हुई थी शुरुआत, लीग पर ऐसे लगा धब्‍बा

लोकप्रिय पोस्ट