icon

World Cup Final से पहले रोहित शर्मा ने बताया मोहम्मद शमी को पहले चार मैच क्यों नहीं खिलाए, बोले- उसके लिए मुश्किल था...

मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप 2023 में छह मैचों में ही सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए. वे अभी तक 23 शिकार कर चुके हैं लेकिन पहले चार मैच नहीं खेले थे.

मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा के सबसे खतरनाक बॉलर बनकर उभरे हैं.
authorShakti Shekhawat
Sat, 18 Nov 07:07 PM

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप 2023 में कमाल की बॉलिंग करते हुए धूम मचाई. महज छह मैचों में वह इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए. मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप 2023 में भारत के पहले चार मैचों में नहीं खेले थे. उन्हें हार्दिक पंड्या के बाहर होने पर मौका मिला था. इस बारे में कप्तान रोहित शर्मा ने अब जवाब दिया है. उन्होंने वर्ल्ड कप 2023 फाइनल से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि यह मुश्किल था लेकिन टीम हित में ऐसे फैसले होते हैं. शमी को शुरुआती मैचों से बाहर रखे जाने पर बहुत से लोगों ने सवाल उठाए थे. इनमें कई पूर्व क्रिकेटर भी शामिल रहे हैं.

 

रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'सीनियर खिलाड़ी होने के नाते पहले कुछ मैचों में नहीं खेल पाना शमी के लिए मुश्किल था लेकिन वह (मोहम्मद) सिराज और (जसप्रीत) बुमराह की मदद के लिए था. यह साफ था क्योंकि हमारी उससे बात हुई थी कि वह टीम में क्यों नहीं था लेकिन वह अपने स्किल्स पर काम कर रहा था. वह जिस तरह से इस वर्ल्ड कप में आया था उससे यह आसान नहीं था. टीम में किसी का आना या जाना हालात, विरोधी टीम और संतुलन पर निर्भर करता है.'

 

शार्दुल को खिला रही थी टीम इंडिया

 

वर्ल्ड कप 2023 के पहले चार मैच में जब शमी बाहर थे तब भारत की प्लेइंग इलेवन में शार्दुल ठाकुर को मौका दिया गया था. ऐसा बैटिंग को लंबा करने के लिए किया गया था. जब से शमी को खेलने का मौका मिला है तब से भारत छह स्पेशलिस्ट बल्लेबाजों और पांच स्पेशलिस्ट गेंदबाजों के साथ खेल रहा है. इसके बावजूद भारत को कोई दिक्कत नहीं हुई है. शमी के आने के बाद से उसने हरेक विरोधी को ज्यादा बड़े अंतर और आराम से हराया है. उसने पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड को 100, साउथ अफ्रीका को 243, श्रीलंका को 302, नेदरलैंड्स को 160 और न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में 70 रन से हराया है. इस तरह की जीत के पीछे शमी की बॉलिंग बड़ा कारक हैं. 

 

शमी ने इस वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच व सात, साउथ अफ्रीका के सामने दो, श्रीलंका के पांच और इंग्लैंड के चार बल्लेबाजों को आउट किया है. केवल नेदरलैंड्स से मैच ऐसा था जिसमें उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था. 

 

ये भी पढ़ें

'चालू कर भाई जल्दी से', रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया ऐसा कमेंट, लगे जोर के ठहाके, देखिए Video
IND vs AUS Final : टीम इंडिया की 'Playing XI' फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैसी होगी? रोहित शर्मा ने दिया ये जवाब
IND vs AUS Final : वर्ल्ड कप फाइनल से पहले रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया को दी चेतावनी, कहा - उनकी ताकत से डर नहीं बल्कि...

लोकप्रिय पोस्ट