icon

कुलदीप यादव का चल रहा था बुरा समय तब रोहित शर्मा की मदद से ऐसे पलटी किस्मत, अंग्रेजों को हराने के बाद हुआ खुलासा

कुलदीप यादव ने भारत-इंग्लैंड सीरीज के जरिए पहली बार टेस्ट करियर में लगातार चार टेस्ट मैच खेले. उन्होंने 19 विकेट लेकर काबिलियत साबित की है.

कुलदीप यादव के टेस्ट करियर को रोहित शर्मा की कप्तानी में संजीवनी मिली है.
authorShakti Shekhawat
Sat, 09 Mar 06:41 PM

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद कुलदीप यादव की काफी तारीफ की. उन्होंने बताया कि इस बॉलर के साथ लंबी बातचीत हुई थी. कुलदीप ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चार मुकाबले खेले और 19 विकेट लिए. वह भारत की ओर से संयुक्त रूप से दूसरे सर्वाधिक विकेट लेने वाले बॉलर रहे. कुलदीप ने करियर में दूसरी बार पूरी सीरीज खेली है. इससे पहले 2018 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज में उन्हें सभी मैचों में खिलाया गया था लेकिन वह केवल दो मैच की सीरीज ही थी. इस तरह से इस बाएं हाथ के फिरकी गेंदबाज ने पहली बार करियर में लगातार चार टेस्ट खेले हैं.

 

रोहित शर्मा ने कुलदीप को सराहते हुए धर्मशाला टेस्ट जीतने के बाद कहा कि कुलदीप का जब बुरा दौर था और वह बाहर था तब उसके साथ लंबी बात हुई थी. भारतीय कप्तान ने कहा,

 

ऐसा एक या दो बार नहीं बल्कि लंबे समय तक हमने उससे बात की थी. निश्चित रूप से उसके पास संभावना है. हम जानते हैं कि वह मैच विनर हो सकता है. हमने पहली पारी में देखा जहां हम थोड़ा पीछे थे. वह आया और शानदार तरीके से बॉलिंग की.

 

 

रोहित को पसंद आई कुलदीप की बैटिंग

 

रोहित ने माना कि कुलदीप को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है. उसे चोट का दर्द भी सहना पड़ा है. रोहित ने कहा,

 

उसमें ऐसी बात है जिसको लेकर हम सब खुश हैं. इंजरी के बाद उसने एनसीए में कड़ी मेहनत की, कोचेज के साथ काम किया और बॉलिंग पर खूब मेहनत की. यह देखकर अच्छा लगता है. इस सीरीज के दौरान उसकी बैटिंग को देखना काफी सुखद है.


 

कुलदीप का कैसा रहा इंग्लैंड सीरीज में प्रदर्शन

 

कुलदीप ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में विशाखापतनम में खेले गए दूसरे टेस्ट से कदम रखा था. इसमें उन्होंने चार विकेट लिए. फिर राजकोट और रांची में चार-चार शिकार किए. धर्मशाला में उन्होंने पहली पारी में पांच विकेट लेने के बाद दूसरी में दो विकेट लेकर कुल सात शिकार किए. इसके अलावा बैटिंग में उन्होंने लगातार तीन पारियों में 27, 28 और 30 रन की पारियां खेलीं. 
 

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया को इस शख्स की वजह से 5 प्लेयर्स का कराना पड़ा डेब्यू, राहुल द्रविड़ ने खोला राज, बोले- उसने हमें चुनौती दी थी
IND vs ENG: रोहित शर्मा ने किसे दिया टेस्ट सीरीज जीत का श्रेय? मैच के बाद कहा- हम रनों की बात तो करते हैं लेकिन...
Ishan Kishan and Shreyas Iyer : राहुल द्रविड़ ने इशान किशन और श्रेयस अय्यर को सेंट्रल कॉन्‍ट्रेक्‍ट से बाहर करने पर झाड़ा पल्ला, कहा - 'मुझे नहीं पता'

लोकप्रिय पोस्ट