icon

Rohit Sharma Injury: रोहित शर्मा आयरलैंड के खिलाफ मैच में चोटिल, रिटायर हर्ट होकर छोड़ी बैटिंग, जानिए पूरा मामला

भारत और आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में रोहित शर्मा ने शानदार बैटिंग की. उन्होंने 37 गेंद में 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली जिसमें चार चौके व तीन छक्के शामिल रहे.

रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में अर्धशतक लगाया.
authorShakti Shekhawat
Wed, 05 Jun 11:10 PM

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले से एक चिंता बढ़ाने वाली खबर है. कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में चोटिल हो गए. इसकी वजह से उन्हें बैटिंग बीच में छोड़कर पवेलियन लौटना पड़ा. रोहित ने आयरलैंड के खिलाफ 52 रन की पारी खेली. उन्होंने 37 गेंद का सामना किया और चार चौके व तीन छक्के लगाए. रिटायर होने से पहले उन्होंने शानदार काम किया और टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया. भारत ने यह मैच आठ विकेट से जीता. उसे जीत के लिए 97 रन का लक्ष्य मिला था इसे टीम इंडिया ने 12.2 ओवर में हासिल कर लिया.

 

रोहित को भारतीय पारी के नौवें ओवर में चोट लगी थी. जॉश लिटिल की गेंद को वे लेग साइड में खेलना चाह रहे थे लेकिन मिस कर गए. बॉल उनके दाएं हाथ के ऊपरी हिस्से पर लगी. बाद में उन्हें दर्द महसूस हुआ. उन्होंने ज्यादा जोखिम नहीं लेते हुए फिजियो से बात करने के बाद रिटायर होने का फैसला किया. मैच के बाद रोहित ने बताया कि ज्यादा दिक्कत नहीं है. बस थोड़ा सा दर्द है. भारत का अगला मुकाबला 9 जून को पाकिस्तान के साथ हैं. ऐसे में पूरी संभावना है कि रोहित पूरी तरह से फिट हो जाएंगे.

 

न्यूयॉर्क की पिच ने बढ़ाई मुश्किलें

 

भारत और आयरलैंड का मुकाबला न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी स्टेडियम की जिस पिच पर खेला गया उस पर काफी असमान उछाल था. गेंद कई बार बहुत नीचे और बहुत ऊपर जा रही थी. इस पर बल्लेबाजों को काफी दिक्कत हुई. दोनों ही टीम की बैटिंग के दौरान देखा गया कि बल्लेबाज टाइमिंग की समस्या से जूझ रहे हैं. साथ ही जिस तरह की शॉट्स एक आम पिच पर खेले जा सकते हैं वे यहां लगभग नामुमकिन से थे.

 

भारत-आयरलैंड मैच की बात करें तो इसमें हार्दिक पंड्या ने कमाल की बॉलिंग करते हुए तीन विकेट लिए. अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए. इससे आयरिश टीम 16 ओवर में 96 रन पर सिमट गई. इसके जवाब में भारत ने 12.2 ओवर में मैच जीत लिया. रोहित के अर्धशतक के साथ ही ऋषभ पंत ने भी अच्छी बैटिंग की और 36 रन की नाबाद पारी खेली.

 

ये भी पढ़ें

IND vs IRE: हार्दिक पंड्या ने 13 गेंद में 3 विकेट लेकर मचाया तहलका फिर गरजते हुए कहा- हम भारतीय दुनिया पर राज करते हैं

IND vs IRE : दो साल इंतजार के बाद भी टी20 वर्ल्ड कप में नहीं हुआ टीम इंडिया के इस धुरंधर का डेब्यू, जानिए रोहित शर्मा ने क्यों किया ऐसा?

T20 World Cup 2024: नेशनल एंथम के दौरान रोहित शर्मा-विराट कोहली की आंखों में आए आंसू तो पाकिस्‍तानी लोगों ने लुटाया प्‍यार

लोकप्रिय पोस्ट