icon

T20 World Cup 2024 में चैंपियन बनने के बाद महेंद्र सिंह धोनी के पोस्ट पर रोहित शर्मा ने दिया शानदार जवाब, कहा - अपने समय में वो...

T20 World Cup 2024 : बारबाडोस के मैदान में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को हराकर दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप के खिताब पर कब्जा जमाया तो धोनी के पोस्ट पर रोहित शर्मा ने दिया मजेदार जवाब.

T20 World Cup 2024 जीत के बाद प्रेस कांफ्रेंस के दौरान रोहित शर्मा
authorShubham Pandey
Sun, 30 Jun 10:02 PM

T20 World Cup 2024 : बारबाडोस के मैदान में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को हराकर दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप के खिताब पर कब्जा जमाया. इससे पहले भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जीता था. रोहित शर्मा की कप्तानी में जब भारत ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की तो चारों तरफ से बधाई संदेश आने लगे. इस कड़ी में महेंद्र सिंह धोनी ने भी भारत के लिए बेहतरीन पोस्ट लिखा. जिस पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भी शानदार जवाब दिया.


धोनी ने क्या लिखा था ?


टीम इंडिया के चैंपियन बनने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने इन्स्टाग्राम पर पोस्ट डालते हुए लिखा,

 

वर्ल्ड कप चैंपियंस 2024. मेरे दिल की धड़कन बढ़ गई है, शांत रहने, खुद पर भरोसा करने और जो आप करते रहे हैं उसे करने के लिए शाबाशी. वर्ल्ड कप लाने के लिए घर पर मौजूद भारतीयों और दुनियाभर के फैंस की तरफ से बहुत शुक्रिया. बधाई! बर्थडे के इस अमूल्य गिफ्ट के लिए शुक्रिया.

 

 


रोहित शर्मा ने क्या कहा ?

 

वहीं धोनी के इसी पोस्ट पर जब रोहित शर्मा से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा,

 

धोनी अपने समय के एक शानदार खिलाड़ी रहे हैं और उन्होंने अगर हमारी जीत पर बधाई दी है तो ये जानकार मुझे काफी ख़ुशी हुई. भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में अकेले कप्तानी करना कोई आसान काम नहीं है. हमारे और खिलाड़ियों को इसके लिए खुद को तैयार करना होगा.

 


रोहित शर्मा का नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकॉर्ड 


वहीं टीम इंडिया की बात करें तो भारत के लिए महेंद्र सिंह धोनी ने एक नहीं बल्कि तीन-तीन आईसीसी ट्रॉफी जीती. धोनी ने भारत को साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप, इसके बाद 2011 में वनडे वर्ल्ड कप और साल 2013 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जिताई. इसके बाद अब रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने काफी लंबे अरसे बाद आईसीसी ट्रॉफी का सूखा समाप्त किया और टी20 वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया. वहीं रोहित साल 2007 टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद 2024 टी20 वर्ल्ड कप को दोबारा अपने नाम करने वाले पहले भारतीय भी बन गए हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Team India Captain : रोहित शर्मा के रिटायरमेंट के बाद अब भारत के नए टी20 कप्तान का कब होगा ऐलान, सामने आई बड़ी अपडेट

बड़ी खबर : टीम इंडिया पर वर्ल्ड चैंपियन बनते ही पैसों की बरसात, BCCI सचिव जय शाह ने 125 करोड़ देने का किया ऐलान

रोहित शर्मा के बाद हार्दिक पंड्या नहीं बल्कि वीरेंद्र सहवाग ने इस खिलाड़ी को चुना भारत का कप्तान, कहा - अब वो लीगेसी को…

लोकप्रिय पोस्ट