icon

IND vs IRE: रोहित शर्मा ने आयरलैंड को हराने के बाद पिच की उड़ाई धज्जियां, बोले- पता नहीं क्या उम्मीद की जाए

भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप ए के अपने चार में से तीन मुकाबले न्यूयॉर्क में खेलने हैं. ऐसे में उसे संभलकर खेलना होगा नहीं तो मामला बिगड़ सकता है.

रोहित शर्मा ने न्यूयॉर्क पिच की आलोचना की है.
authorShakti Shekhawat
Thu, 06 Jun 12:02 AM

भारत ने आयरलैंड को हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 में विजयी शुरुआत की. लेकिन न्यूयॉर्क के नवनिर्मित मैदान की पिच ने जिस तरह से बर्ताव किया उसने कई सवाल खड़े किए. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी नसाऊ काउंटी स्टेडियम की पिच को लेकर नाखुश दिखे. उन्होंने आयरलैंड पर जीत के बाद कहा कि उन्हें नहीं पता कि इससे क्या उम्मीद की जाए और यह कैसे बर्ताव करेगी. भारत को ग्रुप ए के अपने चार में से तीन मुकाबले इसी मैदान पर खेलने हैं. ऐसे में उसे यहां संभलकर खेलना होगा नहीं तो मामला बिगड़ सकता है.

 

रोहित को आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में असमान उछाल के चलते चोट भी लग गई. उन्हें रिटायर होकर पवेलियन लौटना पड़ा. उन्होंने मैच के बाद पिच के बारे में कहा,

 

मैंने टॉस के वक्त भी कहा था कि पता नहीं इस पिच से क्या उम्मीद की जाए. नहीं जानता कि पांच महीने पुरानी इस पिच पर किस तरह से खेला जाए. मुझे नहीं लगता कि जब हम बैटिंग के लिए उतरे तब भी विकेट सेटल हुआ था. गेंदबाजों को काफी मदद मिल रही थी.

 

रोहित बोले- पता नहीं पिच से क्या उम्मीद की जाए

 

रोहित ने कहा कि न्यूयॉर्क स्टेडियम की पिच पर चार स्पिनर्स नहीं खिलाए जा सकते. यहां पेसर्स के लिए मदद ज्यादा है. उन्होंने कहा,

 

मुझे नहीं लगता कि हम यहां चार स्पिनर खिला सकते हैं. जब हमने टीम चुनी तो हम संतुलन चाहते थे. अगर सीमर्स के लिए हालात रहेंगे तो हम फायदा लेना चाहेंगे. स्पिन बाद में भूमिका निभाएगी. आज की पिच चार सीमर वाली थी और फिर भी हम दो स्पिनर्स को खिलाने में कामयाब रहे. ईमानदारी से कहूं तो पता नहीं इस पिच से क्या उम्मीद की जाए. अगर हालात ऐसे ही रहेंगे तो हम वैसे ही तैयारी करेंगे.

 

भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को मैच खेला जाएगा. न्यूयॉर्क का स्टेडियम टी20 वर्ल्ड कप के लिए ही तैयार किया गया है. साथ ही यहां पर ड्रॉप इन पिचेज बिछाई गई हैं. ये फ्लोरिडा से लाई गई हैं. यहां पर ज्यादा मुकाबले भी नहीं हुए हैं. ऐसे में अभी तक पिच को लेकर पूरी तरह से अनुमान नहीं लगाया जा सकता है.

 

ये भी पढ़ें

IND vs IRE: हार्दिक पंड्या-रोहित शर्मा के धमाल से भारत का विजयी आगाज, औसत दर्जे की पिच पर आयरलैंड को 8 विकेट से हराया

IND vs IRE: हार्दिक पंड्या ने 13 गेंद में 3 विकेट लेकर मचाया तहलका फिर गरजते हुए कहा- हम भारतीय दुनिया पर राज करते हैं

IND vs IRE : दो साल इंतजार के बाद भी टी20 वर्ल्ड कप में नहीं हुआ टीम इंडिया के इस धुरंधर का डेब्यू, जानिए रोहित शर्मा ने क्यों किया ऐसा?

लोकप्रिय पोस्ट