icon

Rohit Sharma Press Conference : भारत-इंग्लैंड के बीच हैदराबाद टेस्ट से पहले रोहित शर्मा ने कही 10 बड़ी बातें, इंग्लैंड की अब खैर नहीं

India vs England: Rohit sharma ने इंग्‍लैंड के खिलाफ विराट कोहली के शुरुआती दो टेस्‍ट मैचों से हटने पर खुलकर बात की. उन्‍होंने कुलदीप यादव और आर अश्विन की भी तारीफ की.

रोहित शर्मा ने कहा कि किसी भी प्‍लेयर के लिए टीम में आने के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं
authorकिरण सिंह
Wed, 24 Jan 01:05 PM

भारत और इंग्‍लैंड (India vs England) के बीच 25 जनवरी से पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. रोहित शर्मा (Rohit sharma) की अगुआई वाली टीम ने अंग्रेजों के लिए अपनी तैयारी पूरी कर ली है. सीरीज का ओपनिंग मैच हैदराबाद में खेला जाएगा. हैदराबाद टेस्‍ट से पहले रोहित ने हुंकार भर दी है. उन्‍होंने बुधवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में बता दिया कि उनकी टीम अंग्रेजों से टकराने के लिए तैयार है. उन्‍होंने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में इंग्‍लैंड के खिलाफ टीम की तैयारी को लेकर बात की.

 

  • भारतीय टीम इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनके घर में दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली थी. जहां केपटाउन टेस्‍ट भारत ने डेढ़ दिन में ही जीत लिया था. रोहित ने कहा कि केपटाउन टेस्‍ट शानदार था, मगर ये बिल्‍कुल अलग परिस्थिति है. वो छोटा मैच था, लेकिन मैच जीतने से अच्‍छा कुछ नहीं है. यहां पर 5 टेस्‍ट मैच खेलने है और अच्‍छा क्रिकेट खेलना एक चुनौती है;

 

  • उन्‍होंने मोहम्‍मद सिराज के बारे में बात करते हुए कहा कि वो टीम के अहम खिलाड़ी हैं.

 

  • अश्विन के बारे में उन्‍होंने कहा कि वो क्‍लास और क्‍वालिटी प्‍लेयर हैं. उन्‍होंने इम्‍प्रेस करने की कोशिश की. वो बहुत अहम खिलाड़ी हैं. उम्‍मीद करते हैं कि उन्‍होंने टीम के लिए जो पहले किया, वो करेंगे.  

 

  • कुलदीप यादव के बारे में उन्‍होंने कहा कि वो एक्‍स फैक्‍टर हैं. उनके होने से टीम में बैलेंस बना रहता है. कप्‍तान ने कहा कि यदि टीम में क्‍वालिटी होती है तो चयन करना आपके लिए सिरदर्द होता है.

 

  • विराट कोहली शुरुआती दो टेस्‍ट मैचों से बाहर हो गए हैं. रजत पाटीदार को उनकी जगह मौका मिला. रोहित ने कहा कि अनुभवी प्‍लेयर को बाहर करना आसान नहीं होता, मगर युवा प्‍लेयर्स को मौका कब मिलेगा. कप्‍तान ने कहा कि अनुभवी प्‍लेयर्स के आने से टीम में अनुभव आता है. ऐसे में उन्‍हें नजरअंदाज करना मुश्किल होता है.

 

  • उन्‍होंने कहा कि किसी भी प्‍लेयर के लिए दरवाजे बंद नहीं हुए हैं. अगर वो रन बनाते हैं तो उनको मौका मिलेगा. 

 

  • रोहित ने कहा कि उस स्थान पर खत्‍म नहीं होना चाहते जहां 11 में से 7-8 प्‍लेयर्स के पास सिर्फ 20-25 टेस्ट का ही अनुभव हो. रोहित ने कहा कि बाकी प्‍लेयर्स की तरफ देखना ही अहम है.

 

  • सीरीज  को लेकर रणनीति पर रोहित ने कहा कि माइंडसेट क्‍लीयर रखने की जरूरत है और गेम प्‍लान की जरूरत है. दिमाग में उलझन नहीं होनी चाहिए. टेस्‍ट मैच का दबाव अलग तरह का होता है.

 

  • पहले टेस्‍ट की पिच को लेकर कप्‍तान ने कहा कि पिच दिखने में शानदार नजर आ रही है.

 

  • इंग्‍लैंड की टीम पर भारतीय कप्‍तान ने कहा कि मार्क वुड ने भारत में काफी क्रिकेट खेले हैं. जेम्‍स एंडरसन के पास भी भारत में टेस्‍ट खेलने का अनुभव है. उनके स्‍क्‍वॉड में कुछ स्पिनर भी है. उनकी बॉलिंग को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. बैट और बॉल के बीच शानदार मुकाबला होने वाला है. 

 

ये भी पढ़ें-

बड़ी खबर: विराट कोहली की जगह टीम इंडिया में आया उन्हीं का साथी, पुजारा- सरफराज पर नहीं गई सेलेटक्टर्स की नजर

कौन हैं एंथनी डी मेलो, जिनके नाम पर रखा गया भारत-इंग्लैंड ट्रॉफी का नाम, बिना एक भी मैच खेले कैसे बन गए इतने खास

भारतीय खिलाड़ियों को गालियां देने वाले बांग्लादेशी खिलाड़ी को ICC ने सिखाया सबक, बीच टूर्नामेंट सुनाई सजा

लोकप्रिय पोस्ट