icon

'रोहित शर्मा हमें ना सिखाएं रिवर्स स्विंग और दिमाग...', पाकिस्तान के इंजमाम उल हक़ ने भारतीय कप्तान को दिया जवाब और अंपायर्स को भी लपेटा

T20 World Cup 2024 : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया पर बॉल टेम्परिंग का आरोप लगाने वाले इंजमाम उल हक़ अपनी बात से पलटे और अब दी सफाई.

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान रोहित शर्मा और दूसरी तरफ इंजमाम उल हक़
authorShubham Pandey
Fri, 28 Jun 04:35 PM

T20 World Cup 2024 : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया जहां फाइनल में पहुंच गई है. वहीं इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक़ ने पहले तो टीम इंडिया पर बॉल टेम्परिंग करने का आरोप लगाया. इस पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने करारा जवाब दिया तो इंजमाम उल हक़ ने फिर से पलटवार करते हुए बड़ी बात कही. लेकिन इस बार इंजमाम थोडा बैकफुट पर नजर आए और उन्होंने अंपायर्स को लपेट दिया.


इंजमाम ने क्या लगाया था आरोप ?


दरअसल, इस मसले की शुरुआत तब हुई जब भारतीय तेज गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को पिच पर टिकने नहीं दिया. इस मैच के बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक़ ने 24 न्यूज से बातचीत में कहा था कि रिवर्स स्विंग हम बहुत अच्‍छे तरीके से जानते हैं. अगर 15 ओवर में अर्शदीप सिंह को रिवर्स स्विंग मिल रहा तो इसका मतलब है कि बॉल पर सीरियस काम हुआ है.


रोहित ने दिया बेबाक जवाब


इंजमाम का यही बयान सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुआ और बात टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा तक पहुंच गई. इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में रोहित से जब इंजमाम के बयान पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि दिमाग तो खोलो यार, यहां काफी गर्मी है और विकेट काफी सूखा हुआ है. जिससे साफ है कि गेंद रिवर्स स्विंग होगी. ऐसा नहीं है कि हम दक्षिण अफ्रीका या इंग्लैंड में खेल रहे हैं.

 

इंजमाम ने अब क्या कहा ?

 

अब रोहित शर्मा के बयान पर इंजमाम ने फिर से पलटवार किया और 24 न्यूज़ से बातचीत में कहा,

 

देखिये दिमाग तो हम खोल लेंगे और उसने ये बात मान ली है कि रिवर्स स्विंग हो रहा है. दूसरी चीज ये कि रोहित शर्मा को हमें बताने की जरूरत नहीं है कि रिवर्स स्विंग हो रहा है या नहीं हो रहा है. कहां होता है और कैसे होता व किस पिच पर होता है और कितनी धूप में होता है.


 

 

 

इंजमाम ने आगे कहा, 


रोहित से जिसने सवाल किया कि बॉल टेम्परिंग हुई है. मैंने ये नहीं कहा था और उन्होंने दूसरे तरीके से पूछा. मैंने ये कहा था कि जब 15 ओवर्स में रिवर्स स्विंग हो रहा है तो अंपायर्स आखें और दिमाग दोनों को खुला रखें. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs SA, Final : टीम इंडिया के फाइनल जाते ही पाकिस्तान के शोएब अख्तर ने साउथ अफ्रीका को दी चेतावनी, कहा - अगर टॉस जीते तो...

IND vs SA Final Umpires: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, जिन दो अंपायर्स के रहते भारत ने गंवाए 3 फाइनल उन्हें मिला जिम्मा

Exclusive: सुनील गावस्कर ने बता दिया क्यों साउथ अफ्रीका पर भारी पड़ेगी टीम इंडिया, बोले- उनका स्टैंडर्ड...
IND vs ENG: भारत की जीत के बाद हाथ मिलाने के लिए तरस गए जसप्रीत बुमराह, इस शख्स ने किया अनदेखा, VIDEO वायरल

लोकप्रिय पोस्ट