icon

IND vs ENG: रोहित शर्मा का नेट्स में हुआ बुरा हाल, लॉकल बॉलर ने उड़ाया मिडिल स्टंप, हैरान रह गए भारतीय कप्तान

रोहित शर्मा का इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट में सर्वोच्च स्कोर 39 रन रहा था. ऐसे में उन पर राजकोट टेस्ट में बड़े रन बनाने का दबाव रहेगा.

रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में रनों की कमी से जूझ रहे हैं.
authorShakti Shekhawat
Wed, 14 Feb 08:49 PM

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में है. इस मुकाबले से पहले भारतीय खिलाड़ियों ने रोहित शर्मा के नेतृत्व में दो दिन तक सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में अभ्यास किया. 13 फरवरी को ज्यादातर खिलाड़ियों ने बैटिंग में पसीना बहाया. रोहित शर्मा ने भी बैटिंग प्रैक्टिस की लेकिन उनके लिए मामला निराशाजनक रहा. वे एक स्थानीय पेसर की गेंद पर लगातार दो बार बोल्ड हो गए. भारतीय कप्तान इससे सन्न रह गए. हालांकि इसके बाद भी उन्होंने बैटिंग जारी रखी. रोहित अभी टेस्ट में खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट में वे अर्धशतक तक भी नहीं पहुंचे. उनके आंकड़ों को देखा जाए तो टेस्ट में आखिरी फिफ्टी प्लस स्कोर साल 2023 में वेस्ट इंडीज दौरे पर था.

 

रोहित जब बैटिंग प्रैक्टिस के लिए उतरे तो बिल्कुल रंग में ही नहीं थे. पहले उन्हें लॉकल नेट बॉलर ने बोल्ड किया और मिडिल स्टंप उखाड़ा. इसके बाद उनकी गेंद पर रोहित के बल्ले का किनारा लगा और स्लिप की तरफ कैच गया. यह गेंद ऑफ साइ़ड में बाहर की तरफ निकल रही थी. दो लगातार कमाल की गेंदों ने भारतीय कप्तान को हैरान कर दिया. उन्होंने देखा कि बॉलर कौन है. लेकिन बॉलर ने ज्यादा ध्यान नहीं दिया और फिर से बॉल फेंकने के लिए चले गए.

 

रोहित ने कुलदीप को बैटिंग और सिराज को बॉलिंग टिप्स दिए

 

रोहित प्रैक्टिस सेशन के दौरान बाकी खिलाड़ियों से बात करते हुए देखे गए. उन्होंने कुलदीप यादव को बैटिंग को लेकर टिप्स दिए. उन्होंने बताया कि बल्ला किस तरह से रखना है और कैसे शॉट खेलने हैं. इसके बाद उन्होंने मोहम्मद सिराज से बॉलिंग को लेकर चर्चा की. करीब 10 मिनट तक यह बातचीत चली. इससे संकेत मिले कि वे जसप्रीत बुमराह के साथ पेस बॉलिंग का जिम्मा संभाल सकते हैं. रोहित ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ मिलकर ध्रुव जुरेल, रजत पाटीदार और सरफराज खान की बैटिंग प्रैक्टिस पर भी करीबी नज़र रखी. इस बात की पूरी संभावना है कि सरफराज और जुरेल राजकोट टेस्ट में डेब्यू कर सकते हैं.

 

भारत और इंग्लैंड दो टेस्ट के बाद सीरीज में 1-1 से बराबर हैं. हैदराबाद में पहला टेस्ट इंग्लैंड से जीता था लेकिन भारत ने विशाखापतनम टेस्ट जीतकर बराबरी हासिल कर ली.

 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: राजकोट टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया प्लेइंग 11 का ऐलान, स्टोक्स ने चली बड़ी चाल, इस घातक गेंदबाज को दिया मौका
IND vs ENG: 'उनको खिला-खिलाकर...', रवींद्र जडेजा ने खोला Bazball का राज, बताया राजकोट में कैसे अंग्रेजों को करेंगे काबू
IND vs ENG: कोहली को लेकर बेन स्टोक्स ने ये क्या कह डाला, फैंस को लग सकती मिर्ची, बोले- विराट का सीरीज में...

लोकप्रिय पोस्ट