icon

IND vs BAN : रोहित शर्मा या विराट कोहली, कानपुर के मैदान में किसका गरजेगा बल्ला? दोनों के रिकॉर्ड देते गवाही

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 27 सितंबर से खेला जाना है.

टीम इंडिया के लिए एक टेस्ट मैच के दौरान विराट कोहली और रोहित शर्मा
authorShubham Pandey
Wed, 25 Sep 09:23 AM

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाना है. इसके लिए रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टेस्ट टीम इंडिया जहां कानपुर पहुंच चुकी है. वहीं टीम इंडिया अब दूसरे टेस्ट मैच में भी जीत हासिल करके बांग्लादेश का सूपड़ा साफ़ करना चाहेगी. ऐसे में चलिए जानते हैं कि कानपुर के मैदान में टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली या फिर रोहित शर्मा में किसका बल्ला गरजता नजर आएगा. इसकी गवाही कानपुर के मैदान में उनके आंकड़ें देते नजर आ रहे हैं.


आठ साल बाद कानपुर में रोहित-विराट की वापसी 


दरअसल, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली करीब आठ साल बाद कानपुर के मैदान में कोई टेस्ट मैच खेलते हुए नजर आएंगे. इससे पहले दोनों खिलाड़ियों ने कानपुर में पिछला टेस्ट मैच साल 2016 में खेला था. जिसके बाद से दोनों खिलाड़ी कानपुर के मैदान में अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेले हैं.

 

कानपुर में फिफ्टी तक नहीं जड़ सके कोहली 


कोहली की बात करें तो वह अपने शानदार करियर में अभी तक कानपुर के मैदान पर सिर्फ एक ही टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें उनके बल्ले से  9 और 18 रन की ही पारी निकली है. इतना ही नहीं कोहली अभी तक इस मैदान में शतक तो दूर की बात फिफ्टी भी नहीं जमा सके हैं.

 

रोहित ने जड़ी थी फिफ्टी 


रोहित शर्मा की बात करें तो उनके नाम भी कानपुर के मैदान में अभी तक एक टेस्ट मैच ही शामिल है. रोहित ने पहली पारी में 35 तो दूसरी पारी में 68 रन बनाए थे. इस लिहाज से फैंस को एक बार फिर रोहित शर्मा से बड़ी पारी की उम्मीद होगी.

 

टीम इंडिया का कानपुर में प्रदर्शन 


भारतीय टेस्ट टीम अभी तक इस मैदान पर कुल 23 टेस्ट मैच खेल चुकी है. जिसमें भारत ने सात मैचों में जीत दर्ज की है जबकि तीन मैचों में उसे हार मिली है. जबकि साल 1983 में वेस्टइंडीज के सामने भारत को इस मैदान में पिछली हार मिली थी. इसके बाद से टीम इंडिया अभी तक इस मैदान में हारी नहीं है. इस लिहाज से भारत अब अपने दबदबे को कानपुर में भी बरकरार रखने उतरेगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

बड़ी खबर: विराट कोहली 12 साल बाद खेलेंगे रणजी ट्रॉफी, ऋषभ पंत सहित जानिए दिल्ली की टीम में कौन कौन हुआ शामिल?

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले स्टार भारतीय बल्लेबाज हो सकता है बाहर, जानें पूरा मामला

BCCI ने ईरानी कप के लिए रेस्ट ऑफ इंडिया टीम का किया ऐलान, ऋतुराज गायकवाड़ बने कप्तान, दलीप ट्रॉफी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज बाहर

लोकप्रिय पोस्ट