icon

रोहित शर्मा का खुला ऐलान, कहा- हार्दिक पंड्या को भारत की टी20 टीम का कप्तान इसलिए बनाया गया था क्योंकि...

Hardik Pandya: रोहित शर्मा ने हार्दिक पंड्या को लेकर कहा कि उन्हें इसलिए टीम की कप्तानी मिली क्योंकि उस दौरान कई खिलाड़ियों को आराम दिया गया था.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रोहित शर्मा
authorNeeraj Singh
Thu, 02 May 09:14 PM

टी20 वर्ल्ड कप 2024 टीम का जब ऐलान किया गया था तब एक फैसले ने सभी को चौंका दिया था. सेलेक्टर्स ने हार्दिक पंड्या को जैसे ही टीम का उप कप्तान बनाया सभी चौंक गए. हार्दिक पंड्या वैसे तो वनडे में रोहित के डिप्टी हैं. लेकिन 2022 टी20 वर्ल्ड कप में ये रोल केएल राहुल के पास था. लेकिन इस बार की टीम में राहुल का नाम नहीं है. ऐसे में पंड्या को ये जिम्मेदारी दी गई है. हार्दिक टी20 में न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ घर पर भी टीम की कप्तानी कर चुके हैं.

 

सेलेक्शन से पहले कहा जा रहा था कि हार्दिक पंड्या का चयन नहीं होगा और उनकी उप कप्तानी भी छिन ली जाएगी. लेकिन सबकुछ गलत साबित हुआ और सेलेक्टर्स ने पंड्या को कप्तान बना दिया. बता दें कि हार्दिक पंड्या की खराब फॉर्म चिंता का विषय थी. लेकिन इसके बावजूद उन्हें टीम में चुन लिया गया. अजीत अगरकर ने हार्दिक को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उप कप्तानी को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई थी. हम चाहते हैं कि सभी अच्छी फॉर्म में रहें. अच्छी बात ये है कि उन्होंने मुंबई के लिए हर मैच खेला है. ऐसे में हमारे पास बेहद कम समय है.

 

अगरकर ने आगे कहा कि वो अपनी फॉर्म की तलाश में हैं. ऐसे में वो जो कर रहे हैं उसका कोई रिप्लेसमेंट नहीं है. वो टीम में बैलेंस और रोहित को अलग अलग ऑप्शन खिलाने में मदद करते हैं. लेकिन आईपीएल उनका अच्छा नहीं गुजर रहा है.

 

रोहित ने बताया क्यों मिली थी पंड्या को टीम की कप्तानी


इसके अलावा रोहित शर्मा ने कहा कि हम पहले भी ऐसा कर चुके हैं. आप आपने देखा होगा. जो भी फॉर्मेट होता था हम उसे महत्तव देते थे. कई सारे खिलाड़ियों को इस दौरान ब्रेक दिया जाता था. हमारा फोकस वनडे वर्ल्ड कप पर था. इसलिए हमने टी20 मैच मिस किए. टेस्ट क्रिकेट इकलौता ऐसा फॉर्मेट था जो हम खेल रहे थे. क्योंकि हम इसे हमेशा से ही खेलना चाहते थे. और यही हमने सेलेक्शन कमिटी से भी बात की थी. अजीत थोड़ी देरी से आए. ऐसे में उन्हें पता नहीं था कि पहले वाली सेलेक्शन कमिटी ने क्या किया था. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Thomas Cup 2024: भारत का महाअभियान 'चीन की दीवार' ने रोका, क्‍वार्टर फाइनल में मिली हार, खिताब बचाने का सपना भी टूटा

रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप वाली टीम इंडिया पर कुमार संगकारा ने दिया करारा जवाब, कहा - उनकी टीम में काफी अधिक...

T20 WC Pakistan Team Squad : टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम का कब होगा ऐलान? PCB ने तारीख बताकर दी अपडेट

लोकप्रिय पोस्ट