icon

IND vs BAN : वीरेंद्र सहवाग के बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब रोहित शर्मा, बांग्लादेश के खिलाफ करना होगा बस ये काम

IND vs BAN : बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 19 सितंबर से होगा और टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के पास एक बड़ा मुकाम हासिल करने का मौका है.

टीम इंडिया के लिए एक टेस्ट मैच के दौरान रोहित शर्मा
authorShubham Pandey
Sat, 14 Sep 03:50 PM

IND vs BAN : बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 19 सितंबर से होगा. इसके लिए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सभी सीनियर खिलाड़ियों ने चेन्नई के मैदान में ट्रेनिंग शुरू कर दी है. लंदन से सीधे चेन्नई के मैदान पहुंचे विराट कोहली ने 13 सितंबर को नेट्स में करीब 45 मिनट तक बल्लेबाजी का अभ्यास किया. लेकिन अब रोहित शर्मा के पास भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बनने का सुनहरा मौक़ा है.

 

स्पेशल शतक जड़ने से 13 कदम दूर रोहित 


रोहित शर्मा को अगर भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने वाला बैटर बनना है तो इस मुकाम से वह सिर्फ पांच छक्के ही दूर रह गए हैं. अभी तक भारत के लिए 104 टेस्ट मैच में सबसे अधिक 91 छक्के वीरेन्द्र सहवाग के नाम है, जबकि रोहित शर्मा अभी तक 59 टेस्ट मैचों में 87 छक्के जड़ चुके हैं. जबकि इस लिस्ट में 90 टेस्ट मैचों में 78 छक्के एमएस धोनी जड़ चुके हैं. ऐसे में रोहित शर्मा अगर बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में 13 और छक्के लगाते हैं तो वह टेस्ट क्रिकेट में 100 छक्के लगाने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे.

 

रोहित के नाम 600 से अधिक छक्के 


वहीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रोहित शर्मा के नाम सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है. रोहित के नाम 620 अंतरराष्ट्रीय छक्के हैं और ऐसा करने वाले वह दुनिया के पहले बैटर बन चुके हैं. रोहित के नाम वनडे में 331 छक्के और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनके नाम 205  छक्के दर्ज हैं. भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर से जबकि दूसरा टेस्ट मैच 30 सितंबर से खेला जाएगा.

 

ये भी पढ़ें :- 

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले रोहित शर्मा के साथी ने जड़ा दमदार शतक, श्रेयस अय्यर की टीम पर मंडराया हार का संकट

IND vs BAN : बांग्लादेश के सामने टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन! इस बल्लेबाज से नहीं बन रहे रन, पिछली 3 पारियों से जारी फ्लॉप शो

अविनाश साबले का बर्थडे पर टूटा सपना, सीजन के चौथे बेस्‍ट प्रदर्शन के बावजूद मेडन डायमंड लीग फाइनल में खिताब से चूके

लोकप्रिय पोस्ट