icon

ऑस्ट्रेलिया को क्या मारा है, मेरा तो दिल कर रहा था रोहित शर्मा... पाकिस्तानी दिग्गज शोएब अख्तर ने ये क्या कह दिया?

शोएब अख्तर ने भारत की जीत के बाद रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की है. अख्तर ने कहा कि रोहित शर्मा ने 92 रन की पारी खेली वनडे वर्ल्ड कप 2023 की हार का बदला ले लिया.

अपनी राय देते शोएब अख्तर, मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड लेते रोहित शर्मा
authorNeeraj Singh
Tue, 25 Jun 02:27 PM

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने रोहित शर्मा एंड कंपनी की जमकर तारीफ की है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 स्टेज में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हरा दिया. इस हार के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर थी और सबकुछ बांग्लादेश और अफगानिस्तान मैच पर निर्भर था. लेकिन जैसे ही अफगानिस्तान की टीम ने बांग्लादेश को हराया ऑस्ट्रेलिया की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई. हालांकि भारत की जीत से अब पाकिस्तान के लेजेंड्री गेंदबाज शोएब अख्तर भी काफी खुश हैं. अख्तर ने एक्स हैंडल पर टीम इंडिया और रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की है.

 

 

 

अख्तर ने की रोहित शर्मा की तारीफ


अख्तर ने कहा कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में जब टीम इंडिया को हार मिली थी तब माहौल डिप्रेशन जैसा था. लेकिन इस टीम ने उस माहौल को बदले में बदल दिया और ये सोच लिया कि हमें ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप में हार हाल में हराना होगा. और रोहित शर्मा ने वही किया जो उन्हें करना था. रोहित ने बिना डरे खेला. उन्होंने मिचेल स्टार्क की क्या फैंटी लगाई है. मैं चाहता था कि रोहित शर्मा 150 रन बनाए.

 

बता दें कि भारत को 24 रन से जीत दिलाने में रोहित शर्मा की पारी सबसे अहम थी. रोहित ने 41 गेंद पर कुल 92 रन ठोके लेकिन वो 8 रन से अपने शतक से चूक गए.  इस तरह भारत ने 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर कुल 205 रन ठोके. विराट कोहली और ऋषभ पंत के जल्दी आउट होने के बावजूद भी रोहित ने दबाव नहीं लिया और लगातार हमला बोलते चले गए.

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड के बीच 81 रन की साझेदारी हुई. इन दोनों को देखकर लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया इस मैच पर कब्जा कर लेगी. लेकिन पहले मार्श और फिर हेड का विकेट लेने के बाद भारतीय टीम ने मैच में वापसी की. ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 7 विकेट गंवा 20 ओवरों में सिर्फ 181 रन ही बना पाई.  रोहित शर्मा एंड कंपनी को अब दूसरा सेमीफाइनल इंग्लैंड के खिलाफ गयाना में खेलना है.

 

ये भी पढ़ें:

राशिद खान का बड़ा खुलासा, कहा- वर्ल्ड कप से पहले सिर्फ एक इंसान ने हमें सेमीफाइनल की चार टीमों में रखा था, मैंने उससे कहा था कि...

T20 WC 2024: टीम इंडिया की जीत पर दिल्ली पुलिस का हिट एंड रन केस! जानें 11 भारतीय खिलाड़ियों पर लगा किस चीज की चोरी का आरोप?

AFG vs BAN: बांग्लादेश की हार के बाद बल्लेबाजों पर जमकर बरसे शांतो, कहा- खराब फैसले और बहाने बनाने से कुछ नहीं होगा

लोकप्रिय पोस्ट