icon

रोहित शर्मा के भरोसेमंद बल्लेबाज ने फाइनल में टीम को दिलाई जबरदस्त जीत, विस्फोटक कप्तानी पारी से उड़ाई गेंदबाजों की धज्जियां

Tilak varma, Ranji Trophy Plate League final: रोहित शर्मा के भरोसेमंद बल्‍लेबाज तिलक वर्मा की कप्‍तानी में हैदराबाद ने रणजी ट्रॉफी प्‍लेट लीग का फाइनल जीत लिया है.

रोहित शर्मा और तिलक वर्मा के बीच जबरदस्‍त बॉन्डिंग भी है
authorकिरण सिंह
Tue, 20 Feb 01:29 PM

Ranji Trophy Plate League final: रोहित शर्मा (Rohit sharma) के भरोसेमंद खिलाड़ी तिलक वर्मा ने अपनी टीम को फाइनल में जीत दिला दी है. उन्‍होंने रणजी ट्रॉफी प्‍लेट लीग के फाइनल में कप्‍तानी पारी खेलकर अपनी टीम हैदराबाद को मेघालय के खिलाफ पांच विकेट से शानदार जीत दिला दी. आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले तिलक की बैटिंग पर भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा को काफी भरोसा है. तिलक उनके काफी करीब भी हैं. दोनों के बीच जबरदस्‍त बॉन्डिंग है. 

 

आईपीएल शुरू होने से पहले तिलक ने रणजी में अपनी फॉर्म दिखाई और अपनी कप्‍तानी में टीम को जीत दिला दी. तिलक वर्मा (Tilak varma) की कप्‍तानी वाली हैदराबाद में फाइनल में मेघालय को जबरदस्‍त टक्‍कर दी. मेघालय ने हैदराबाद को 198 रन का टारगेट दिया था, जिसमें हैदराबाद ने तिलक वर्मा की शानदार पारी के दम पर 34.2 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर हासिल किया है. 
 

तिलक की विस्‍फोटक बैटिंग

मेघालय ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पहली पारी 304 रन बनाए थे. जिसके बाद हैदराबाद ने अपनी पहली पारी में 350 रन बनाकर लीड हासिल की. तिलक ने 73 गेंदों में 44 रन ठोके. हैदराबाद ने मेघालय की दूसरी पारी को 243 रन पर समेट दिया. हैदराबाद को 198 रन का टारगेट मिला, जिसे फाइनल के आखिरी दिन तिलक की टीम ने आसानी से हासिल कर लिया. आखिरी पारी में तिलक ने 50 गेंदों में 64 रन ठोके. उन्‍होंने दोनों पारियों में दो विकेट भी लिए. आखिरी पारी में तिलक के अलावा राहुल सिंह ने 40 गेंदों में 62 रन बनाए. हैदराबाद की टीम रणजी ट्रॉफी प्‍लेट लीग की विजेता रही. प्‍लेट लीग में शानदार प्रदर्शन के दम पर अब अगले  सीजन वो एलीट ग्रुप में खेलेगी.

 

आईपीएल के लिए तिलक तैयार

तिलक ने रणजी में अपनी आईपीएल तैयारी की भी झलक‍ दिखा दी. उन्‍होंने आईपीएल के पिछले सीजन में 11 मैच खेले थे, जिसमें एक फिफ्टी समेत 343 रन बनाए. वहीं 2022 में 14 आईपीएल मैचों में उन्‍होंने 397 रन बनाए थे. तिलक ने पिछले साल हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की कप्‍तानी में इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. पंड्या आईपीएल के इस सीजन में मुंबई की कप्‍तानी करेंगे. उन्‍होंने रोहित को रिप्‍लेस किया है. जबकि रोहित शर्मा की कप्‍तानी में उन्‍होंने इंटरनेशनल वनडे में कदम रखा था. 

 

ये भी पढे़ं-

वीमेंस प्रीमियर लीग की पहली चैंपियन करेगी WPL 2024 का आगाज, कब और कहां देख सकते हैं मैच, यहां जानें शेड्यूल से लेकर टीम तक की हर एक डिटेल्‍स
जो टीम इंडिया से ड्रॉप हुआ, रणजी ट्रॉफी खेलने को भेजा गया उसने 10 विकेट लेकर तहलका मचाया, पारी और 204 रन से दिलाई जीत

KKR ने बीटेक धारी जिस खिलाड़ी को बिना खिलाए बाहर किया उसने शतक से मचाई धमाचौकड़ी, रणजी ट्रॉफी में हासिल किया सबसे बड़ा टारगेट

लोकप्रिय पोस्ट