icon

बड़ी खबर: वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया की मुंबई में होगी विक्ट्री परेड, रोहित शर्मा-जय शाह ने फैंस को दिया न्योता, जानिए पूरा कार्यक्रम

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद बारबडोस से स्पेशल चार्टर फ्लाइट के जरिए टीम इंडिया के खिलाड़ी दिल्ली आएंगे. चक्रवात के चलते उनके आने में देरी हुई.

भारत ने दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है.
authorShakti Shekhawat
Wed, 03 Jul 05:43 PM

भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद अब घर लौट रही है. बारबडोस से स्पेशल चार्टर फ्लाइट के जरिए टीम इंडिया के खिलाड़ी दिल्ली आएंगे. इसके बाद दिनभर अलग-अलग कार्यक्रम होंगे जिसमें भारतीय खिलाड़ियों का सम्मान किया जाएगा. इस बीच बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह और कप्तान रोहित शर्मा ने फैंस को मुंबई में होने वाली विक्ट्री परेड के लिए बुलावा भेजा है. दोनों ने कहा कि 4 जुलाई को शाम पांच बजे मरीन ड्राइव से वानखेडे तक विक्ट्री परेड है. आइए जश्न मनाते हैं. टीम इंडिया दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के बाद मुंबई जाएगी.

 

भारतीय टीम के आने में देरी चक्रवात की वजह से हुई. उसे 1 जुलाई को रवाना होना था लेकिन बेरिल चक्रवात की वजह से एयरपोर्ट बंद हो गया. बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को लाने के लिए एयर इंडिया की स्पेशल चार्टर फ्लाइट की व्यवस्था की. इसके जरिए पत्रकार भी भारत आ रहे हैं. भारतीय टीम को ला रही चार्टर फ्लाइट का कॉल साइन AIC24WC है. इसका पूरा नाम है- एयर इंडिया चैंपियंस 24 वर्ल्ड कप है. भारतीय टीम को लाने के लिए एयर इंडिया का बोइंग 777 विमान गया जो अमेरिका के न्यूजर्सी से बारबडोस लैंड हुआ. समाचार एजेंसी पीटीआई ने लिखा है कि बीसीसीआई अधिकारियों से बात के बाद एयर इंडिया ने अपनी एक फ्लाइट को चार्टर के लिए भेजा. नेवार्क से नई दिल्ली की फ्लाइट से यात्रियों को भेजे जाने के बाद यह एयरक्राफ्ट उपलब्ध हो गया था.
 

 

टीम इंडिया की विक्ट्री परेड को लेकर जय शाह ने एक्स पर लिखा,

 

टीम इंडिया की वर्ल्ड जीत के सम्मान में विक्ट्री परेड में हमारे साथ जुड़िए. 4 जुलाई को शाम पांच बजे मरीन ड्राइव और वानखेडे स्टेडियम हमारे साथ जश्न मनाने के लिए पहुंचिए. तारीख याद रखिएगा.

 

 

रोहित शर्मा ने लिखा,


हम इस स्पेशल पल का आप सबके साथ जश्न मनाना चाहते हैं. इसलिए इस जीत का जश्न 4 जुलाई को शाम पांच बजे से मरीन ड्राइव और वानखेडे में विक्ट्री परेड के साथ मनाते हैं.

 

 

पीएम मोदी के साथ भारतीय टीम का नाश्ता

 

भारतीय खिलाड़ी दिल्ली पहुंचने के बाद पीएम से मिलेंगे. यहां उनका सम्मान होगा. पीएम के साथ ही उनका ब्रेकफास्ट भी होना है. फिर भारतीय खिलाड़ी मुंबई के लिए रवाना हो जाएंगे. विक्ट्री परेड के बाद वानखेडे स्टेडियम में खिलाड़ियों को इनामी रकम दी जाएगी. इस कार्यक्रम के बाद सभी खिलाड़ी अपने-अपने घर जाएंगे.

 

 

भारत ने साउथ अफ्रीका को हराकर 29 जून को टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. यह उसका दूसरा टी20 वर्ल्ड कप है. इससे पहले उसने 2007 में खिताब जीता था. टीम इंडिया ने 11 साल में पहली आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम की है. 

 

ये भी पढे़ं

Champions Trophy: भारत-पाकिस्तान की टक्कर का शेड्यूल आया सामने, इस तारीख को भिड़ेंगे दोनों देश, टीम इंडिया के ग्रुप में ये टीमें भी शामिल

हार्दिक पंड्या बने दुनिया के बादशाह, T20 World चैंपियन बनने के बाद अब मिला यह इनाम
पाकिस्‍तानी प्‍लेयर्स की गद्दे पर फील्डिंग प्रैक्टिस, ट्रेनिंग सेशन का Video वायरल होने के बाद अब उड़ा मजाक

लोकप्रिय पोस्ट