icon

IND vs ENG: सरफराज खान-ध्रुव जुरेल दो मौकों पर हुए एक-दूसरे के खिलाफ, रोहित शर्मा ने दिया किसका साथ और क्यों खफा हुए कुलदीप?

IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट मैच के दौरान एक-दूसरे के खिलाफ हुए सरफराज खान और ध्रुव जुरेल फिर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने ऐसे सुधारी अपनी गलती.

जैक क्रॉली के आउट होने की अपील करने के बाद सरफराज खान के साथ रोहित शर्मा और ध्रुव जुरेल
authorShubham Pandey
Thu, 07 Mar 02:10 PM

IND vs ENG : टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा हमेशा मैच के दौरान रिव्यू लेने से पहले टीम के सभी साथी खिलाड़ियों से सलाह लेते हैं. इसी कड़ी में सरफराज खान ने जब इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली के आउट होने की अपील की तो उन्होंने ध्रुव जुरेल के कहने पर रिव्यू नहीं लिया. जबकि बाद में देखने पर पता चला कि क्रॉली आउट थे. इस मामले पर सरफराज सही निकले तो रोहित ने अपनी गलती सुधारी और दूसरी बार जब जुरेल ने कैच लेकर आउट होने की जोरदार अपील की तो इस बार रोहित शर्मा ने सरफराज से पूछा और उनके मना करने पर रोहित ने जुरेल की नहीं सुनी. धर्मशाला टेस्ट मैच की यही दोनों घटना अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है. जिसमें जुरेल और सरफराज मानो एक-दूसरे खिलाफ नजर आए. 


कुलदीप के ओवर में हुआ पहला ड्रामा 


दरअसल, पहली घटना कुलदीप यादव के ओवर में हुई, जब इंग्लैंड के 25.3 ओवर तक 100 रन में दो विकेट गिर चुके थे.  तभी कुलदीप के इसी ओवर में पांचवीं गेंद इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज क्रॉली के बल्ले का किनारा लेकर हवा में गई. जिस पर सरफराज ने शार्ट लेग में फील्डिंग करते हुए बेहतरीन कैच लेकर जोरदार अपील कर डाली. लेकिन मैदानी अंपायर ने संदेह की स्थिति में आउट नहीं दिया तो सरफराज तुरंत रोहित शर्मा के पास गए और उन्हें रिव्यू लेने के लिए मनाने लगे, मगर विकेटकीपर ध्रुव जुरेल ने मना कर दिया तो रोहित ने फिर सरफराज की एक भी नहीं सुनी और रिव्यू नहीं लिया. इस विकेट को जब बाद में देखा गया तो पता चला कि गेंद से क्रॉली के बल्ले का किनारा लिया और उन्हें 61 रन पर बल्लेबाजी करते हुए एक जीवनदान भी मिल गया. जिससे कुलदीप यादव काफी नाराज भी नजर आए.

 

 

 

 

 

बुमराह के ओवर में सरफराज ने किया मना 


इसके ठीक बाद पारी के 33वें ओवर में गेंदबाजी करने आए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की पहली गेंद क्रॉली के पैड और बल्ले के करीब से जुरेल के दस्तानों में समा गई. इस पर जुरेल ने क्रॉली के आउट होने की ताबड़तोड़ अपील कर डाली. लेकिन अंपायर ने आउट नहीं दिया तो रोहित शर्मा ने स्लिप में खड़े सरफराज खान से पूछा तो उन्होंने कहा कि कोई आईडिया नहीं है. इस बार रोहित ने जुरेल को नजरअंदाज करते हुए सरफराज की सुनी तो उनका फैसला सही निकला और गेंद क्रॉली के बल्ले की बजाए पैड से टकराई थी. इस तरह DRS के मामले में सरफराज खान दोनों बार सही निकले और रोहित शर्मा ने पहली गलती के बाद फ़ौरन सरफराज पर भरोसा जताया.


कुलदीप के पंजे से भारत ने कसा शिकंजा 


वहीं मैच की बात करें तो इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन धर्मशाला के मैदान में कुलदीप के कहर से अंग्रेज पार नहीं पा सके. खबर लिखे जाने तक कुलदीप यादव अपना पांच विकेट हॉल पूरा कर चुके थे और इंग्लैंड की टीम 183 रन में आठ विकेट गंवा चुकी थी. जिससे मैच में भारत ने मैच में शिकंजा कस लिया था. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ENG: ध्रुव जुरेल ने कुलदीप के गेंद डालने से पहले ही बता दिया कैसे आउट होंगे ओली पोप, धर्मशाला टेस्ट के इस गजब Video ने मचाई धूम

IND vs ENG, Ashwin 100th Test Match : अश्विन को 100वें टेस्ट मैच में उनकी पत्नी और बच्चों के सामने राहुल द्रविड़ ने दिया स्पेशल गिफ्ट, BCCI ने शेयर की तस्वीर

IND vs ENG, Ashwin 100th Test Match : अश्विन और बेयरस्टो ने एक साथ पूरा किया 'स्पेशल शतक', टेस्ट क्रिकेट इतिहास में चौथी बार हुआ ये करिश्मा

लोकप्रिय पोस्ट