icon

Rohit Sharma : साल 2007 से ICC फाइनल में फ्लॉप रोहित शर्मा, 15 रन पर हुए OUT तो फैंस ने कहा - सबसे बड़ा चोकर...

साल 2007 से टीम इंडिया को रोहित शर्मा आईसीसी के फाइनल मुकाबले में धोखा देते आ रहे हैं.

 rohit sharma : साल 2007 से icc फाइनल में फ्लॉप रोहित शर्मा, 15 रन पर हुए out तो फैंस ने कहा - सबसे बड़ा चोकर...
authorSportsTak
Thu, 08 Jun 08:59 PM

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मुकाबला कुछ ख़ास नहीं जा रहा है. रोहित शर्मा को जहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला उल्टा पड़ गया. वहीं इसके बाद जब बल्लेबाजी करने आए तो बल्ले से भी कुछ कमाल नहीं कर सके. रोहित जैसे ही ऑस्ट्रेलोयाई कप्तान पैट कमिंस की गेंद पर महज 15 रन बनाकर एलबीडबल्यू आउट हुए. उसी समय से सोशल मीडिया में फैंस उन्हें ट्रोल करने लगे और आईसीसी के फाइनल मुकाबले में हमेशा से भारत को धोखा देने वाले रिकॉर्ड को देखकर उन्हें चोकर तक कहने लगे.

 

कमिंस ने रोहित को किया चलता 


ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए ओवल के मैदान में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए विशाल 469 रनों का स्कोर बनाया. इसके बाद टीम इंडिया के बल्लेबाजों की बारी आई तो सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल दोनों ने निराश किया. गिल और रोहित ने हालांकि मैच की शुरुआत में कुछ आकर्षक चौके लगाकर अपना इंटेंट जरूर जाहिर किया था. मगर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस के आगे रोहित की एक भी ना चली और उनकी एंगल से अंदर आती गेंद सीधे पैड पर लग गई. इस तरह रोहित शर्मा एलबीडबल्यू आउट हो गए और 26 गेंदों पर दो चौके से 25 रन बनाकर चलते बने.

 

 

ICC फाइनल में फ्लॉप रोहित शर्मा 


इस तरह रोहित शर्मा कोई पहली बार नहीं है. जब टीम इंडिया को आईसीसी के बड़े फाइनल में धोखा देकर चले गए हैं. इससे पहले भी साल 2007 से लेकर अभी तक वह टीम इंडिया के लिए आईसीसी के 5 बड़े फाइनल मुकाबले खेल चुके हैं. जिसमें पांचों बार टीम इंडिया को उन्होंने धोखा दिया है. साल 2007 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में रोहित शर्मा ने 30 रन बनाए थे. इसके बाद साल 2013 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में रोहित ने नौ रन बनाए थे. साल 2014 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में रोहित ने 29 रन बनाए थे. जबकि 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में रोहित खाता भी नहीं खोल सके थे. 2021 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में रोहित के बल्ले दोनों पारियों में 34 व 30 रन आए थे. इसके बाद अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल की पहली पारी में 15 रन बनाए हैं. इस तरह आईसीसी फाइनल की 7 पारियों में रोहित एक भी बार फिफ्टी नहीं जड़ सके हैं. यही कारण है कि उन्हें अब भारतीय फैंस चोकर कह रहे हैं. 

 

 

ये भी पढ़ें :- 

WTC Final : 251 रनों की अजेय साझेदारी से स्मिथ और हेड की जोड़ी ने किया बड़ा करिश्मा, बना डाला ये महारिकॉर्ड

WTC Final: टॉस और हालात का साथ पाकर भी पहले दिन ही बैकफुट पर भारत, हेड-स्मिथ के बीच 251 रनों की साझेदारी से पटरी पर रफ्तार से दौड़ी ऑस्ट्रेलिया की गाड़ी

लोकप्रिय पोस्ट