icon

रोहित शर्मा ने करोड़ों फैंस को कर दिया इमोशनल, राहुल द्रविड़ को लिखे विदाई मैसेज में पत्नी रितिका का ताना भी बता दिया

राहुल द्रविड़ 2021 टी20 वर्ल्ड कप के बाद हेड कोच बने थे. उनके कार्यकाल में भारत ने आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म किया और टी20 वर्ल्ड कप जीता.

राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा.
authorShakti Shekhawat
Tue, 09 Jul 03:58 PM

राहुल द्रविड़ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद से अलग हो गए. यह उनका आखिरी असाइनमेंट था. वे 2021 टी20 वर्ल्ड कप के बाद हेड कोच बने थे. उनके कार्यकाल में भारत ने आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म किया और टी20 वर्ल्ड कप जीता. भारत के वनडे और टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा ने उनकी विदाई पर इमोशनल मैसेज लिखा है. उन्होंने कहा कि वे पूरी तरह से अपनी भावनाएं व्यक्त करने के लिए सही शब्द ढूंढ़ रहे थे लेकिन ऐसा कभी नहीं कर पाएंगे. रोहित ने द्रविड़ को अपना भरोसेमंद, कोच और दोस्त बताते हुए कहा कि साथ में काम करना उनके लिए सम्मान की बात रही.

 

रोहित ने बताया कि उन्हें उनकी पत्नी रितिका सजदेह इस बात का ताना मारती है कि द्रविड़ उनकी वर्क वाइफ है. संयोग से जब द्रविड़ टीम इंडिया के मुख्य कोच बने थे तब ही रोहित तीनों फॉर्मेट में भारत के कप्तान बने थे. दोनों के साथ रहते हुए भारत ने 2022 टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल, 2023 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और वर्ल्ड कप 2023 फाइनल तक का सफर तय किया. द्रविड़ भारत में हुए वर्ल्ड कप के बाद हटना चाहते थे लेकिन रोहित की वजह से उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप तक कार्यकाल बढ़ाया. 

 

रोहित ने द्रविड़ के लिए क्या लिखा

 

रोहित ने इंस्टाग्राम पर राहुल द्रविड़ के लिए लिखा,

 

डियर राहुल भाई,

 

मैं पूरी तरह से अपनी भावनाएं व्यक्त करने के लिए सही शब्द ढूंढ़ने की कोशिश कर रहा था लेकिन मुझे भरोसा नहीं है कि मैं कभी ऐसा कर पाऊंगा इसलिए यह मेरी कोशिश है. 


बचपन से करोड़ों दूसरे लोगों की तरह मैंने आपको खेलते हुए देखा है लेकिन मैं लकी हूं कि आपके साथ इतने नजदीक से काम करने का मौका मिला. आप इस खेल के जबरदस्त योद्धा हैं लेकिन कोच बनकर जब आए तब आपने अपने सारी उपलब्धियों को पीछे छोड़ दिया और जहां पर हम सब लोग आपसे अपनी मन की बात कह सके उस लेवल पर आ गए. इतने समय के बाद भी यह इस खेल के लिए आपका तोहफा, आपकी विनम्रता और आपका प्यार रहा. मैंने आपसे काफी कुछ सीखा और हरेक याद पर खुशी मनाई जाएगी. मेरी पत्नी आपको मेरी वर्क वाइफ पुकारती है और मैं भाग्यशाली हूं कि मैं भी आपको ऐसे पुकारता हूं.

 

आपके खजाने में केवल एक चीज की ही कमी थी और मुझे खुशी है कि हमने साथ मिलकर इसे हासिल किया. राहुल भाई आपको अपना भरोसेमंद, कोच और दोस्त कहना मेरे लिए सम्मान की बात है.
 

 

 

 

ये भी पढ़ें

EXCLUSIVE: 'बुमराह की सफलता में दूसरों का हाथ', इमरान ताहिर ने खोला भारतीय गेंदबाज का राज, बताया क्यों मिलते हैं इतने विकेट

EXCLUSIVE: 'भारत से ज्यादा हमें थी जरूरत', टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के नतीजे पर इमरान ताहिर ने क्यों दिया ऐसा हैरान करने वाला बयान

गौतम गंभीर की जगह राहुल द्रविड़ संभाल सकते हैं ये बड़ी जिम्मेदारी, जानिए चौंकाने वाली रिपोर्ट में और क्या-क्या है

लोकप्रिय पोस्ट