icon

IND vs ENG: रोहित शर्मा का हार के बाद टूटा दिल, कहा- मुझे तो लग रहा था हम जीत जाएंगे, लेकिन फिर एक-दो...

Ind vs Eng, 1st Test Rohit Sharma : इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट मैच में हार के बाद टेस्ट टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दे डाला.

पहले टेस्ट में हार के बाद इंग्लैंड कप्तान बेन स्टोक्स से मिलते रोहित शर्मा
authorShubham Pandey
Sun, 28 Jan 06:48 PM

Ind vs Eng, 1st Test Rohit Sharma : बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लैंड की टीम ने भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में दमदार जीत से आगाज किया. इंग्लैंड ने ओली पोप (196) की पारी से भारत को चेज करने के लिए 231 रनों का टारगेट दिया. इसके जवाब में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टेस्ट टीम इंडिया के दूसरी पारी में एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए. जिससे टीम इंडिया को अंत में 28 रन की नजदीकी हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का दिल टूटा नजर आया और उन्होंने बड़ा बयान दे डाला.

 

रोहित शर्मा ने क्या कहा ?


इंग्लैंड के सामने स्पिन ट्रैक पर टीम इंडिया की हार के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि 190 रनों की पहली पारी में बढ़त हासिल करने के बाद 230 रन का चेज किया जा सकता था. मुझे लग रहा था कि हम जीत जाएंगे. लेकिन अब ये बहुत मुश्किल है कि एक या दो चीजों पर दोष मढ़ा जाए.

 

रोहित ने आगे इंग्लैंड के ओली पोप की बल्लेबाजी के बारे में कहा कि उसने मैच में बहुत ही शानदार तरीके से खेला. मेरे ख्याल से उसकी ये भारतीय कंडीशन में अभी तक की सबसे बेस्ट पारी है. उसकी बल्लेबाजी को क्रेडिट देना चाहिए. हमने लेकिन बल्लेबाजी में बढ़िया प्रदर्शन नहीं किया.

 


ओली पोप और हार्टली ने छीनी भारत से जीत

 

वहीं मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने हैदराबाद के मैदान में इंग्लैंड की पहली पारी 246 रन पर समेट दी थी. इसके बाद भारत के लिए यशस्वी जायसवाल (80), केएल राहुल (86) और रवींद्र जडेजा (87) ने दमदार पारी खेली. जिससे भारत ने 436 रनों का विशाल स्कोर बनाकर 190 रनों की बढ़त हासिल कर डाली थी. लेकिन दूसरी पारी में इंग्लैंड के लिए ओली पोप (196 रन) ने पासा पलता और उनकी टीम ने दूसरी पारी में 420 रन बना डाले. जिससे भारत को 231 रन का लक्ष्य मिला लेकिन डेब्यू मैच खेलने वाले स्पिनर टॉम हार्टली ने सात विकेट लेकर भारत को 28 रन की हार पर मजबूर कर डाला. टीम इंडिया दूसरी पारी में 202 रन पर ही सिमट गई. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Shamar Joseph, AUS vs WI: शमार जोसेफ गेंदबाजी के लिए मैदान पर आने को नहीं थे तैयार, फिर कैसे बदला इरादा और रच दिया इतिहास?

AUS vs WI: कौन हैं शमार जोसेफ? गांव में न टीवी, न फोन और न इंटरनेट, घर पहुंचने में लगते है 2 दिन, पेड़ काटे, मजदूर-सिक्‍योरिटी गार्ड ऑस्‍ट्रेलिया को दिन में तारे दिखाए

IND vs ENG: 196 रन और 7 विकेटों ने छीना भारत का गुरूर, पोप-हार्टली ने टीम इंडिया को घर में घुसकर मारा, हैदराबाद टेस्ट में 28 रन से जीता इंग्लैंड

लोकप्रिय पोस्ट