icon

IND vs SA, Final : भारत-साउथ अफ्रीका के फाइनल में रोहित शर्मा बना सकते हैं तीन बड़े रिकॉर्ड, बस करना होगा ये काम

T20 World Cup 2024, IND vs SA, Final : टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका के खिलाफ फाइनल मुकाबले में तीन बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं.

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा
authorShubham Pandey
Sat, 29 Jun 06:30 PM

IND vs SA, Final : टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका के खिलाफ फाइनल मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. बारबाडोस के मैदान में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के पास एक दो नहीं बल्कि तीन बड़े रिकॉर्ड बनाने का मौका है. जिसके लिए रोहित को साउथ अफ्रीका के सामने  हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी.


बेहतरीन फॉर्म में रोहित शर्मा 


रोहित शर्मा का बल्ला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जमकर गरजा और वह सात मैचों में अभी तक 41.33 की औसत से 248 रन बना चुके हैं. ऐसे में रोहित अगर 33 रन और बनाते हैं तो इस टूर्नामेंट में अफगानिस्तान के रहमनुल्लाह गुरबाज को पछाड़कर सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. इसके अलावा रोहित अपने नाम तीन वर्ल्ड रिकॉर्ड भी कर सकते हैं.

 


रोहित के पास इतिहास रचने का मौका 


रोहित शर्मा को साल 2021 में टीम इंडिया लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट का कप्तान बनाया गया था. इसके बाद से लेकर अभी तक भारत 61 मैचों में से 49 मैच जीत चुका है. जिसमें 78.68 का जीत प्रतिशत उनके नाम है. इसके साथ ही रोहित अगर साउथ अफ्रीका के सामने जीत दर्ज करते हैं तो 50 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच बतौर कप्तान जीतने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे.

 


रोहित ऐसा करने वाले बनेंगे पहले भारतीय 


वहीं टीम इंडिया की बात करें तो साल 2007 में उसने टी20 वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया था. जिसमें महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम इंडिया जब जीती थी तो उस टीम का हिस्सा रोहित शर्मा भी थे. अब रोहित भारत के लिए दो टी20 वर्ल्ड का जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन सकते हैं.


रोहित के नाम दर्ज होगा ये बड़ा रिकॉर्ड 


भारत ने जब साल 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में खिताब हासिल किया था. उस टूर्नामेंट में धोनी की कप्तानी वाली टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के सामने 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन इस आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया अभी तक एक भी मैच हारी नहीं है और लगातार जीत के साथ भारत को टी20 वर्ल्ड कप जिताने वाले रोहित शर्मा इकलौते कप्तान बन गए हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

भारत के खिलाफ T20 World Cup 2024 के खिताबी मुकाबले में उतरेगा बजरंगबली का भक्‍त, 45 दिन पहले ही कर दी थी IND vs SA फाइनल की भविष्‍यवाणी

IND vs SA, T20 World Cup 2024 Final: साउथ अफ्रीका से तीन कदम आगे है भारत, जानें हेड टू हेड रिकॉर्ड समेत दोनों टीमों की हर एक डिटेल

IND vs SA Final: बारिश ने डाला खलल तो कितने ओवर के खेल से होगा T20 World Cup 2024 के चैंपियन का फैसला?

लोकप्रिय पोस्ट