icon

रोहित शर्मा ने चैंपियन बनने के बाद दिया अजीबोगरीब बयान, कहा- हम टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीते वो तो...

रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के साथ ही टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान भी कर दिया. हालांकि वे आईपीएल में खेलते रहेंगे.

रोहित शर्मा आईसीसी ट्रॉफी जीतने वाले भारत के चौथे कप्तान हैं.
authorShakti Shekhawat
Tue, 02 Jul 01:09 PM

टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप जीतकर इतिहास रच दिया. रोहित की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने 2024 टी20 वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया. अमेरिका और वेस्ट इंडीज की मेजबानी में खेले गए टूर्नामेंट में भारत ने साउथ अफ्रीका को फाइनल में सात रन से मात दी. यह भारतीय क्रिकेट के इतिहास का दूसरा टी20 वर्ल्ड कप खिताब है जो 17 साल के अंतराल के बाद आया है. साथ ही 11 साल बाद आईसीसी ट्रॉफी इस टीम के हिस्से आई है. साल 2007 में जब पहले टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया गया था तब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने ट्रॉफी अपने नाम की थी. हालांकि ऐसी ऐतिहासिक कामयाबी के बाद रोहित शर्मा को अभी भी पूरी तरह से भरोसा नहीं हो रहा है कि भारत वर्ल्ड चैंपियन बन गया है. उन्हें लगता है कि यह कोई सपना है.

 

रोहित और टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों ने वर्ल्ड कप फाइनल के बाद 30 जून को आराम किया. इसके बाद 1 जुलाई को कप्तान ने ट्रॉफी के साथ फोटो शूट कराया. बीसीसीआई ने रोहित के फोटोशूट का वीडियो पोस्ट किया. इसमें भारतीय कप्तान कहते हैं कि अभी भारत का टी20 वर्ल्ड कप फाइनल जीतना सपने जैसा लगता है. इस कामयाबी के लिए पूरी टीम ने पिछले कुछ सालों से कड़ी मेहनत की है. रोहित ने चैंपियन बनने पर कहा,

 

भावनाएं असल हैं. मैं फिर भी कहूंगा कि अभी तक पूरी तरह से खुमार उतरा नहीं है. मैच पूरा होने से लेकर अभी तक यह जबरदस्त पल रहा है. यह सपने जैसा लगता है हमें अभी भी महसूस होता है कि हम टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीते हैं हालांकि यह हो चुका है लेकिन लगता है कि ऐसा हुआ नहीं है. ऐसी भावना लगती है.

 

 

रोहित बोले- जश्न इतना मना कि सो नहीं पाए

 

रोहित ने आगे कहा कि पिछली रात को पूरी टीम ने खूब जश्न मनाया. सुबह तक सबने पार्टी की और वे नींद पूरी नहीं कर पाए लेकिन कोई बात नहीं आगे सोने के लिए समय ही समय है. इससे पहले रोहित ने कहा था कि वे फाइनल से पहले वाली रात में भी नहीं सो पाए थे. तब वे नर्वस थे और ने ढंग से खाना भी नहीं खा सके थे.

 

रोहित ने टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतकर 2023 वर्ल्ड कप के फाइनल में मिली हार के जख्मों पर एक तरह से मल्हम लगाने की कोशिश की. हालांकि पिछले एक दशक में सीनियर लेवल पर आईसीसी ट्रॉफी जीतने वाले वे इकलौते भारतीय कप्तान हैं. उनसे पहले आखिरी बार महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी.

 

ये भी पढ़ें

रोहित शर्मा ने क्यों खाई बारबाडोस पिच की मिट्टी, कप्तान ने अब जाकर खोला राज, कहा- मैं अपने साथ एक टुकड़ा...

Ashish Nehra Funny Comments : विराट कोहली से मारियो खेलने वाले मजाक से लेकर युवराज सिंह की कंजूसी तक, आशीष नेहरा के इन मजाकिया कमेंट पर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप!

राहुल द्रविड़ ने क्यों बदला हेड कोच पद छोड़ने का इरादा? रोहित शर्मा के कॉल के बाद बदले हालात, जानिए फोन पर क्या बात हुई

लोकप्रिय पोस्ट