icon

World Cup 2023 फाइनल में हार से बुरी तरह टूटे रोहित शर्मा, मैदान पर छलक आए आंसू, चुपचाप अकेले लौट गए पवेलियन, देखिए Video

वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 240 का स्कोर बनाया. पैट कमिंस की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने लक्ष्य को सात ओवर बाकी रहते हासिल कर लिया.

रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप 2023 में जबरदस्त कप्तानी की लेकिन ट्रॉफी दूर रह गई.
authorShakti Shekhawat
Sun, 19 Nov 09:41 PM

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा वर्ल्ड कप 2023 फाइनल हारने के बाद बुरी तरह से टूट गए. ऑस्ट्रेलिया के हाथों शिकस्त के बाद गम उनके चेहरे पर साफ दिख रहा था. वे आंखों में आंसू और चेहरे पर निराशा के साथ भारी कदमों से टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में लौट गए. रोहित शर्मा ने इस वर्ल्ड कप में जबरदस्त कप्तानी और बल्लेबाजी की लेकिन आखिरी जंग में कामयाबी नहीं दिला पाए. भारत को एक बार फिर से फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों शिकस्त मिली. पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 240 का स्कोर बनाया. पैट कमिंस की कप्तानी वाली टीम ने इस लक्ष्य को सात ओवर बाकी रहते ही अपने नाम कर लिया. इसके साथ ही भारत का 10 साल से चला आ रहा आईसीसी इवेंट का सूखा जारी रहा.

 

रोहित मैच खत्म होने के बाद पूरी टीम इंडिया से अलग-थलग रहे. बाकी खिलाड़ी जहां ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स से हाथ मिलाने में व्यस्त थे वहीं रोहित यह औपचारिकता जल्दी से निपटाकर ड्रेसिंग रूम में चले गए. उनके शारीरिक हावभाव साफ बता रहे थे कि यह निराशा काफी गहरी है. यह लगातार दूसरा साल है जब रोहित को नॉकआउट में नाकामी मिली. पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हारने के बाद भी रोहित टूट गए थे. वह काफी देर तक अकेले डगआउट में बैठे रहे थे. तब भी उनकी आंखों से आंसू छलक आए थे. 

 

रोहित ने इस टूर्नामेंट में कमाल का खेल दिखाया. उन्होंने कप्तानी के साथ ही बल्लेबाजी में भी छाप छोड़ी. रोहित ने ओपनर के तौर जिम्मेदारी ली और शुरुआत से ही भारत को तेजतर्रार रन देने का काम किया. इसका नतीजा रहा कि टीम इंडिया ने इक्के-दुक्के मैचों को छोड़कर सब में पावरप्ले के पहले 10 ओवर में भारत ने बड़ा स्कोर बनाया. इससे टीम इंडिया को लगातार 10 मैच जीत हासिल करने में मदद मिली. फाइनल में भी रोहित ने दमदार शुरुआत की. उन्होंने 31 गेंद में 47 रन की पारी खेली. इससे पावरप्ले में भारत ने 80 रन का स्कोर बनाया. हालांकि इसके बाद बैटिंग पर ब्रेक लग गया.

 

रोहित का यह आखिरी वर्ल्ड कप माना जा रहा है. वे 36 साल के हो चुके हैं. अगला वर्ल्ड कप 2027 में होना है तब तक वे 40 साल के हो जाएंगे. इसमें उनका खेलना मुश्किल है. 

 

ये भी पढ़ें

IND vs AUS: इन पांच वजहों से ऑस्ट्रेलिया ने बैटिंग में भारत को किया बेअसर, कोहली-रोहित जैसे धुरंधर भी नहीं पा सके पार
World Cup Final में बुमराह की गेंद पर OUT होते ही मिचेल मार्श ने भारतीय खिलाड़ी को मारी आंख, फैंस ने IPL से जोड़ा कनेक्शन, VIDEO
IND vs AUS: स्टीव स्मिथ ने यह क्या किया, नॉटआउट थे फिर भी चले गए पवेलियन, देखिए Video

लोकप्रिय पोस्ट