icon

IND vs ENG: रोहित शर्मा ने किसे दिया टेस्ट सीरीज जीत का श्रेय? मैच के बाद कहा- हम रनों की बात तो करते हैं लेकिन...

IND vs ENG, Rohit Sharma : धर्मशाला टेस्ट मैच के साथ इंग्लैंड के सामने सीरीज को 4-1 से जीतने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कही बड़ी बात.

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीत की ट्रॉफी के साथ रोहित शर्मा
authorShubham Pandey
Sat, 09 Mar 06:00 PM

IND vs ENG, Rohit Sharma : रोहित शर्मा की कप्तानी वाली युवा टेस्ट टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में हार के बाद दमदार वापसी कर डाली. पहला मैच हारने के बाद टीम इंडिया ने युवा खिलाड़ियों के बूते इंग्लैंड के सामें लगातार चार मैच जीते और सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर डाला. इस तरह सीरीज में पिछड़ने के बावजूद दमदार अंदाज से सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ी बात कह डाली.

 

रोहित शर्मा ने किसे दिया क्रेडिट 

 

इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट मैच को पारी और 64 रन से अपने नाम करने के बाद रोहित शर्मा ने कहा,

 

जब आप इस तरह के टेस्ट मैच जीतते हैं तो सब कुछ सही लगता है. हमारी टीम के कई खिलाड़ी भले ही अनुभवी नहीं हैं लेकिन इन लोगों ने बहुत अधिक क्रिकेट खेला है. मैं बस यहां पर खड़ा होकर देख सकता हूं कि खिलाड़ियों ने दबाव की स्थिति में कितना बेहतरीन प्रदर्शन किया है. इसलिए पूरी टीम को सीरीज जीत का श्रेय जाता है.

 

रोहित ने आगे टेस्ट क्रिकेट में जीत के मंत्र को साझा करते हुए कहा,

 

जब आप इस तरह से सीरीज जीतते हैं तो बहुत से लोग रन और शतक की बात करते हैं. लेकिन टेस्ट क्रिकेट में जीत के लिए महत्वपूर्ण होता है 20 विकेट लेना. जिस तरह से गेंदबाजों ने जिम्मेदारी ली वह देखना काफी सुखद था.

 

इन युवा खिलाड़ियों ने जीता दिल 


इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में यशस्वी जायसवाल ने जहां दो दोहरे शतक जमाए. वहीं शुभमन गिल ने भी अहम समय में दो शानदार शतक जड़े. इसके अलावा युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने भी सबका दिल जीता तो सरफराज खान ने तूफानी तेवर भी दिखाए. जबकि धर्मशाला के मैदान में देवदत्त पडिक्कल ने भी डेब्यू करते हुए 65 रनों की शानदार पारी खेली. इस तरह युवा खिलाड़ियों के साथ सामंजस्य बिठाकर रोहित ने इंग्लैंड को पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया. इन खिलाड़ियों के अलावा रजत पाटीदार और आकाश दीप ने भी टेस्ट डेब्यू करके अपने सपने को साकार किया. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Ishan Kishan and Shreyas Iyer : राहुल द्रविड़ ने इशान किशन और श्रेयस अय्यर को सेंट्रल कॉन्‍ट्रेक्‍ट से बाहर करने पर झाड़ा पल्ला, कहा - 'मुझे नहीं पता'

IND vs ENG, Team India Incentive : जीत के बाद BCCI ने बरसाए पैसे, इस जबरदस्त योजना का किया ऐलान, अब एक टेस्ट के लिए मिलेगी कितनी रकम, जानें पूरा प्लान

WTC Points Table Update : टीम इंडिया ने इंग्लैंड को किया WTC फाइनल की रेस से बाहर, जानिए प्वाइंट्स टेबल का ताजा गणित

लोकप्रिय पोस्ट