icon

IND vs BAN : केएल राहुल को खिलाने पर रोहित शर्मा ने दिया दो-टूक जवाब, कहा- 'उन्हें क्लीयर मैसेज भेज दिया गया है'

IND vs BAN, Rohit Sharma on KL Rahul : बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में केएल राहुल को खिलाने पर रोहित शर्मा ने कही बड़ी बात.

टीम इंडिया के लिए एक टेस्ट मैच में बल्लेबाजी के दौरान रोहित शर्मा और केएल राहुल
authorShubham Pandey
Tue, 17 Sep 02:18 PM

IND vs BAN, Rohit Sharma on KL Rahul : बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में केएल राहुल को टीम इंडिया में जगह दी गई है. इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के बीच चोटिल होकर बाहर होने वाले केएल राहुल की काफी समय बाद टेस्ट टीम में वापसी हुई. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले राहुल रेड बॉल से दलीप ट्रॉफी भी खेलते हुए नजर आए थे. ऐसे में राहुल को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन (Team India Playing XI) में जगह मिलेगी या नहीं, इस पर रोहित शर्मा ने दो-टूक जवाब दिया है.

 

मैं चाहता हूं कि केएल राहुल सभी मैच खेले 


केएल राहुल को मौका देने के सवाल पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा,

 

वर्ल्ड क्रिकेट में कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, जिनका सफर काफी आसान रहा है. कुछ ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, जिनके जीवन में कोई समस्या नहीं आई और सब कुछ अच्छा रहा है. लेकिन हर एक खिलाड़ी का करियर उतार चढ़ाव भरा होता है. सबसे अच्छी बात ये है कि खुद को जाने और समझे और उम्मीद लगाए रखे, इस बात का पता होना चाहिए कि टीम के लिए क्या जरूरी है. केएल राहुल के अंदर किस तरह क्वालिटी है, ये सभी जानते हैं. हम उन्हें यही मैसेज देना चाहते हैं कि वह सभी मैच खेलें और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें.


रोहित शर्मा ने आगे कहा,

 

वापसी के बाद उसने बढ़िया क्रिकेट खेला है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक जमाया. दुर्भाग्य से वह हैदराबाद टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गया और फिर नहीं खेल सका. मुझे उम्मीद है कि हैदराबाद में जिस लेवल पर उसने छोड़ा था. वहीं से शुरू करेगा. मुझे इस चीज का कोई कारण नहीं दिखता कि वह टेस्ट क्रिकेट में क्यों नहीं बड़ा खिलाड़ी बन सकता. उसके लिए ये जानना महत्वपूर्ण है कि वह अपने करियर को कैसे आगे लेकर जाना चाहता है.

 

50 टेस्ट खेल चुके हैं राहुल 


रोहित शर्मा के इस बयान से साफ़ है कि केएल राहुल अब बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से शुरु होने वाले टेस्ट मैच में खेलते नजर आएंगे. उनको टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी और मध्यक्रम में फिर से अहम जिम्मेदारी निभाते नजर आएंगे. राहुल अभी तक भारत के लिए 50 टेस्ट मैचों में 2863 रन बना चुके हैं और उनके नाम आठ टेस्ट शतक दर्ज हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

'खुशी है कि हम हार गए', पाकिस्तान के सीनियर खिलाड़ी ने 126 रन की शिकस्त के बाद दिया सनसनीखेज बयान, सोशल मीडिया पर मचा हंगामा

IND vs BAN : भारत-बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज में स्पेशल 'सिक्स' लगाते ही कपिल देव के क्लब में शामिल होंगे जडेजा, बस करना होगा ये काम

पाकिस्तानी गेंदबाज शाहीन अफरीदी खतरे में, हेड कोच गैरी कस्टर्न के इस बयान ने बवाल मचा दिया

लोकप्रिय पोस्ट