icon

रोहित शर्मा- गौतम गंभीर ने बांग्लादेश को ध्वस्त करने के लिए बनाया मास्टर प्लान, जानें पिच के पीछे की पूरी कहानी

भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए जमकर तैयारी कर रही है. चेन्नई में टीम ने दो पिचें बनाई हैं जिसमें एक लाल मिट्टी और एक काली मिट्टी वाली पिच है.

ट्रेनिंग सेशन के दौरान रोहित, गंभीर और अगरकर
authorNeeraj Singh
Sat, 14 Sep 09:19 PM

भारत ने लंबे टेस्ट सीजन के लिए शुक्रवार को चेन्नई में अभ्यास सेशन की शुरुआत कर दी है. टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में जमकर अभ्यास कर रहे हैं. पूर्व कप्तान विराट कोहली भी लंदन से पहुंच चुके हैं. ऐसे में उन्होंने 45 मिनट तक बल्लेबाजी की. इसके अलावा टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने वाले ऋषभ पंत भी पूरी तरह तैयार हैं. हर ट्रेनिंग सेशन पर हेड कोच गौमत गंभीर और नए गेंदबाजी कोच मोर्ने मॉर्कल की नजर है.

 

दो पिचों पर तैयारी कर रही है टीम इंडिया


भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. ये टेस्ट सीरीज इस साल की दूसरी टेस्ट सीरीज है. क्योंकि साल की शुरुआत में टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. भारतयी टीम ने इंग्लैंड को 4-1 से हराया था. बता दें कि रोहित शर्मा और विराट कोहली ने ट्रेनिंग सेशन के दौरान दो अलग अलग नेट्स में अभ्यास किया. एक पिच काली मिट्टी वाली थी जिसपर स्पिनर्स का सामना करने के लिए बल्लेबाज अभ्यास कर रहे थे. वहीं दूसरी पिच लाल मिट्टी वाली थी जिसपर जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज गेंदबाजी कर रहे थे.

 

भारतीय टीम दोनों पिचों पर जमकर अभ्यास कर रही है लेकिन इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार चेन्नई की पिच पर लाल मिट्टी है जिससे बांग्लादेश के खिलाड़ियों को मुश्किल हो सकता है क्योंकि वो ज्यादातर काली मिट्टी पर खेलते हैं.

 

बता दें कि पिछले कुछ सालों से भारतीय पिचों पर तेज गेंदबाजों को फायदा मिला है. साल 2019 में बांग्लादेश ने भारत का दौरा किया था और इसी तरह की पिच तैयार की थी. उस दौरान दो मैचों में तेज गेंदबाजों ने कुल 33 विकेट लिए थे. जबकि दो स्पिनर्स यानी की अश्विन को 5 विकेट और जडेजा को कोई विकेट नहीं मिला था. भारतीय टीम तेज गेंदबाजी को देखते हुए इसलिए भी पिच तैयार कर रही है जिससे उन्हें आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर फायदा मिल सके.

 

ये भी पढ़ें :- 

विराट कोहली और गौतम गंभीर की रिलेशनशिप पर मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी ने तोड़ी चुप्पी, कहा - आक्रामक होने के साथ गौती भाई…

IND vs BAN : वीरेंद्र सहवाग के बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब रोहित शर्मा, बांग्लादेश के खिलाफ करना होगा बस ये काम

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले रोहित शर्मा के साथी ने जड़ा दमदार शतक, श्रेयस अय्यर की टीम पर मंडराया हार का संकट

लोकप्रिय पोस्ट