icon

टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा का दबा हुआ दर्द आया बाहर, कहा - जबसे लीडर बना हूं मुझे कभी भी...

IND vs ENG, Rohit Sharma : इंग्लैंड के खिलाफ पहले ही 3-1 से सीरीज पर कब्जा जमाने वाले रोहित शर्मा ने धर्मशाला टेस्ट मैच से पहले बड़ा बयान दे डाला.

धर्मशाला टेस्ट से पहले प्रेस कांफ्रेंस के दौरान रोहित शर्मा
authorShubham Pandey
Wed, 06 Mar 01:20 PM

IND vs ENG, Rohit Sharma : भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला धर्मशाला के मैदान पर खेला जाना है. भारत जहां इस टेस्ट सीरीज को पहले ही 3-1 से अपने नाम कर चुका है. वहीं इस टेस्ट सीरीज के दौरान विराट कोहली, केएल राहुल (एक टेस्ट इस सीरीज में), श्रेयस अय्यर (दो टेस्ट इस सीरीज में) और इशान किशन जैसे खिलाड़ी बाहर रहे. जिससे रोहित शर्मा को युवा खिलाड़ियों के साथ संयोजन बनाकर मैदान में इंग्लैंड के सामने जीत दर्ज करनी पड़ी. लेकिन अब धर्मशाला टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने दर्द को सबके सामने रखा.

 

रोहित शर्मा ने क्या कहा ?

 

भारत के लिए साल 2022 में विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा को टेस्ट टीम इंडिया का कप्तान नियुक्त किया गया. इसके बाद से भारत की टेस्ट क्रिकेट में कप्तानी करने वाले रोहित शर्मा ने धर्मशाला टेस्ट मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा,

 

 

मैं भविष्य के बारे में नहीं सोचता और न ही उसका अनुमान लगता हूं. जब सीरीज शुरू हुई थी तो हमें पता था कि हमारी ताकत क्या है और विरोधियों की ताकत क्या है. बतौर बल्लेबाज मेरा काम यही था कि मुझे रन बनाने हैं. जबसे मैं कप्तान बना हूं, तबसे मुझे पूरी टीम नहीं मिली है. ये कोई बहाना नहीं है लेकिन ऐसा हुआ है. मैं बस टीम के ड्रेसिंग रूम का माहौल बढ़िया रखना चाहता हूं. जब इंग्लैंड की टीम बढ़िया खेल रही थी, उस समय हमें बस खुद को बैक करना था.


रोहित की टीम ने जीते लगातार तीन टेस्ट मैच

 

बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टेस्ट टीम इंडिया ने युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और ध्रुव जुरेल के दमपर इंग्लैंड के सामने अपने घर में सीरीज फतह हासिल कर डाली. विराट कोहली जहां दूसरी बात पिता बनने के चलते सीरीज से दूर हैं. वहीं केएल राहुल पहले टेस्ट मैच के बाद से चोटिल चल रहे हैं, इसके साथ ही श्रेयस अय्यर दो मैच खेलने के बाद अनफिट होने का शायद बहाना बनाकर टेस्ट टीम इंडिया से दूर हो गए तो इशान किशन ने पहले ही खेलने से मना कर दिया था. इस तरह मार्की खिलाड़ियों के बिना भी रोहित शर्मा ने लगातार तीन मैच जीतकर इंग्लैंड को अपने घर में बैकफुट पर रखा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Sports News, 06 March : विदर्भ के रणजी फाइनल में जाने से लेकर लक्ष्य के ओलिंपिक क्वालीफायर से बाहर होने तक, जानिए 6 मार्च की खेलों की टॉप-10 खबरें

Babar Azam : बाबर आजम ने 7 चौके और दो छक्के से रिजवान की टीम को पीटा, 204 का टोटल बनाने के बाद 4 रन से जीती पेशावर

T20 वर्ल्ड कप 2024 से ठीक पहले भारतीय फैंस के लिए बड़ी खबर, अब मोबाइल पर बिना पैसे दिए मुफ्त में देख सकेंगे सभी मैच

लोकप्रिय पोस्ट