icon

रोहित शर्मा ने क्यों खाई बारबाडोस पिच की मिट्टी, कप्तान ने अब जाकर खोला राज, कहा- मैं अपने साथ एक टुकड़ा...

टी20 वर्ल्‍ड कप जीतने के बाद रोहित शर्मा ने बारबाडोस पिच की मिट्टी खाई थी, जिसका वीडियो काफी वायरल हुआ था. उन्‍होंने हर किसी को नोवाक जोकोविच की याद दिला दी थी.

पिच की मिट्टी खाते रोहित शर्मा
authorकिरण सिंह
Tue, 02 Jul 01:00 PM

टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्‍ड कप के फाइनल में जैसे ही साउथ अफ्रीका को हराया, उसी वक्‍त कप्‍तान रोहित शर्मा ने बारबाडोस के उस मैदान को चूम लिया और उसके बाद पिच की मिट्टी खाई. रोहित को बारबाडोस पिच की मिट्टी खाते देख हर किसी को दिग्‍गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच की याद आई, जो विंबलडन में जीत के बाद वहां की घास खाते हैं. 

 

हालांकि रोहित ने जोर दिया कि उनका ये कदम स्क्रिप्टेड नहीं था, बल्कि 'स्वाभाविक' था. ट्रॉफी के साथ फोटोशूट के दौरान बीसीसीआई के रिकॉर्ड वीडियो में उन्‍होंने अपने इमोशंस पर बात की. उन्‍होंने कहा- 

 

कुछ भी स्क्रिप्टेड नहीं था,  सब कुछ स्‍वाभाविक था. मैं उस पल को महसूस कर रहा था.  

 

 

बीसीसीआई ने रोहित के फोटोशूट का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया. जिसमें उन्‍होंने कहा-

 

क्‍योंकि इस पिच ने हमें टी20 वर्ल्‍ड कप दिया. हम इसी पिच पर खेले और इसी मैदान पर जीते. मैं इस मैदान को याद रखूंगा और ये पिच मेरी जिंदगी में हमेशा रहेगी. इसीलिए मैं अपने साथ इसका एक टुकड़ा रखना चाहता था. वो पल काफी खास होते हैं और वो जगह जहां हमारे सारे सपने पूरे हुए, मैं वहां का कुछ चाहता था. यही इसके पीछे की भावना थी.

 

भारत ने आखिरी गेंद पर सात रन से खिताबी मुकाबला जीता था. 177 रन के जवाब में उतरी साउथ अफ्रीकी टीम एक समय जीत के काफी करीब नजर आ रही थी. साउथ अफ्रीका को 30 गेंदों पर 30 रन की जरूरत थी, मगर फिर हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह ने मैच का पासा पलट दिया. साथ ही सूर्यकुमार यादव ने बाउंड्री पर डेविड मिलर का कैच लेकर टीम की जीत में बड़ा योगदान दिया. भारत ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट पर 169 रन पर ही रोक दिया था. 

 

ये भी पढ़ें-

Ashish Nehra Funny Comments : विराट कोहली से मारियो खेलने वाले मजाक से लेकर युवराज सिंह की कंजूसी तक, आशीष नेहरा के इन मजाकिया कमेंट पर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप!

राहुल द्रविड़ ने क्यों बदला हेड कोच पद छोड़ने का इरादा? रोहित शर्मा के कॉल के बाद बदले हालात, जानिए फोन पर क्या बात हुई

'मुझे सभी की ऑक्‍सीजन की जरूरत', रोहित शर्मा ने फाइनल से कुछ मिनट पहले ऐसा क्‍या कहा, जिसे सुन हर एक खिलाड़ी ने लगा दी अपनी जान

लोकप्रिय पोस्ट