icon

Unwanted Record: रोहित शर्मा ने खत्म किया 4355 दिन का इंतजार, IPL इतिहास के सबसे खराब रिकॉर्ड पर दर्ज हो गया नाम

Rohit Sharma: रोहित शर्मा आईपीएल में वो खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने शतक लगाया और अंत तक नाबाद रहे लेकिन इसके बावजूद टीम को हार मिली. रोहित ने 105 रन की पारी खेली.

चेन्नई के खिलाफ शॉट मिस करने के बाद रोहित शर्मा का रिएक्शन
authorNeeraj Singh
Mon, 15 Apr 09:04 AM

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस को भले ही 20 रन से हार मिल गई हो लेकिन मुंबई के वानखेड़े पर सिर्फ एक ही नाम गूंज रहा था और वो रोहित शर्मा का था. ये बल्लेबाज अंत तक अपनी टीम के लिए खड़ा रहा और 63 गेंद पर नाबाद 105 रनों की पारी खेली. हालांकि किसी और बल्लेबाज का साथ न मिल पाने के कारण अंत में मुंबई इंडियंस की टीम को हार मिल गई. रोहित शर्मा ने आईपीएल 2024 सीजन का पहला शतक जड़ा और इसी के साथ उन्होंने 4355 दिन का इंतजार खत्म कर दिया.

 

साल 2012 में लगाया था आखिरी शतक


36 साल के रोहित शर्मा ने आखिरी बार साल 2012 में 12 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ईडन गार्डन्स के मैदान पर शतक लगाया था. लेकिन इस बार के शतक को रोहित शर्मा शायद ही याद करना चाहेंगे. रोहित ने पूरे 20 ओवर बल्लेबाजी की लेकिन अंत में मुंबई की टीम 20 रन से चूक गई. तिलक वर्मा के 31 रन के अलावा और किसी खिलाड़ी ने इससे ज्यादा रन नहीं बनाए.

 

नाम किया सबसे खराब रिकॉर्ड


रोहित शर्मा ने अपने नाम शतक लगाने के बावजूद भी सबसे खराब रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है. वो आईपीएल इतिहास में पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने रन चेज के दौरान शतक लगाया और अंत तक नाबाद भी रहे. हालांकि इसके बावजूद टीम हार गई. इसमें दो और नाम शामिल हैं जिसमें यूसुफ पठान और संजू सैमसन हैं. तीनों ने ही मुंबई में खेला है जिसमें दो मुकाबले वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए हैं.

 

आईपीएल इतिहास में शतक और फिर भी हार गई टीम

 

खिलाड़ीकबशतकजगह
युसूफ पठानराजस्थान रॉयल्स vs मुंबई इंडियंस (2008) 37 गेंदों पर 100 रनमुंबई-ब्रेबोर्न
संजू सैमसनराजस्थान रॉयल्स vs पंजाब किंग्स (2021)63 गेंदों पर 119 रनमुंबई-वानखेड़े
रोहित शर्मामुंबई इंडियंस vs चेन्नई सुपर किंग्स (2024)64 गेंद पर नाबाद 105 रन मुंबई- वानखेड़े

 

 

 

बता दें कि आईपीएल 2024 में रोहित का शतक भारतीय खिलाड़ी का दूसरा शतक है. विराट कोहली ने इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक ठोका लेकिन टीम को अंत में हार मिली थी. ऐसे में दोनों पूर्व कप्तानों ने विरोधियों के खिलाफ शतक बनाया लेकिन फिर भी हार गई टीम.

 

ये भी पढ़ें:

'हार्दिक पंड्या टॉस के समय खूब हंसता है, वो सिर्फ दिखावा कर रहा है', मुंबई के कप्तान पर आग बबूला हुए केविन पीटरसन

MI vs CSK: रोहित शर्मा की शतकीय पारी को लेकर दिग्गज क्रिकेटर का बड़ा बयान, कहा- उसे खुद की…

MI vs CSK : हार्दिक पंड्या ने चेन्नई से हार के बाद उगला कड़वा सच, बताया कैसे धोनी की चाल और CSK के एक गेंदबाज ने छीन लिया मुंबई से मैच

लोकप्रिय पोस्ट