icon

रोहित शर्मा ने मानी हेड कोच गौतम गंभीर की बात, लंबी छुट्टियों से जल्‍दी लौटेंगे हिटमैन, श्रीलंका के खिलाफ खेलेंगे वनडे सीरीज!

भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा इस वक्‍त लंबी छुट्टियों पर हैं, मगर वो जल्‍द ही छुट्टियों से लौटेंगे. उन्‍होंने नए हेड कोच गौतम गंभीर की बात मान ली है.

रोहित शर्मा श्रीलंका दौरे पर जा सकते हैं
authorकिरण सिंह
Thu, 18 Jul 10:55 AM

भारत के वनडे और टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा ने नए हेड कोच गौतम गंभीर की बात मान ली है और वो अब श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेंगे. दरअसल रोहित इस वक्‍त लंबे ब्रेक‍ पर हैं और उन्‍हें श्रीलंका दौरे से भी बाहर रखा जाना था, मगर अब हिटमैन ने लंबी छुट्टियों को जल्‍दी खत्‍म करके श्रीलंका दौरे पर जाने की गंभीर की रिक्‍वेस्‍ट मान ली है. 

 

नए हेड कोच गंभीर ने रोहित, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों से अगले महीने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए खुद को उपलब्ध रखने की रिक्‍वेस्‍ट की थी, क्योंकि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2024 से पहले भारत को ज्यादा वनडे सीरीज नहीं खेलनी है. पहले केएल राहुल को तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया की कप्तानी का संभावित उम्मीदवार माना जा रहा था, मगर हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार रोहित ने श्रीलंका दौरे के लिए हामी भर दी है. वो अमेरिका से वर्चुअल मीटिंग में शामिल हुए, जहां वो अपने परिवार के साथ छुट्टियां मना रहे हैं.


कोहली और बुमराह की वापसी में देरी

 

हालांकि बुमराह और कोहली इस वनडे सीरीज को मिस कर सकते हैं. वो बांग्‍लादेश के खिलाफ दो घरेलू टेस्‍ट मैचों की सीरीज से इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी  करेंगे. जो वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप 20232-2025  सायकिल का हिस्‍सा है. वहीं हार्दिक पंड्या भी निजी कारणों के चलते इस सीरीज से हट गए हैं.  वहीं श्रेयस अय्यर टीम में वापसी के लिए तैयार हैं. उन्‍होंने अपना पिछला वनडे मैच 17 दिसंबर 2023 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ था.

 

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज 2 से 7 अगस्त के बीच खेली जाएगी. इस वनडे सीरीज से पहले भारतीय टीम 27 जुलाई से तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. टी20 वर्ल्‍ड कप जीतने के बाद रोहित शर्मा के संन्‍यास लेने के बाद अभी तक भारत के नए टी20 कप्‍तान का ऐलान नहीं हुआ है.  हालांकि इस रेस में अभी सूर्यकुमार यादव सबसे आगे चल रहे हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

India vs Pakistan मैच से पहले कप्‍तान हरमनप्रीत कौर का बड़ा बयान, कहा- 'मेरे लिए ये बात मायने रखती है कि...'

MLC 2024: उन्‍मुक्‍त चंद की तूफानी फिफ्टी के दम पर नाइट राइडर्स की शानदार जीत, चार विकेट से हारी हेनरिक क्‍लासेन की टीम

आयरलैंड ने अपने ऐतिहासिक घरेलू टेस्‍ट मैच के लिए किया स्‍क्‍वॉड का ऐलान, जिम्बाब्‍वे के खिलाफ इस स्पिन जोड़ी को भी मिला मौका

लोकप्रिय पोस्ट