icon

MI vs CSK : रोहित के शतक पर भारी पड़ा हार्दिक पंड्या का ब्लंडर, धोनी ने उड़ाई दावत, चेन्नई ने मुंबई को उसके घर में घुसकर हराया

IPL 2024, MI vs CSK : आईपीएल 2024 सीजन में हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस को उसके घर में चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 रन से चखाया हार का स्वाद.

MI vs CSK मैच के दौरान महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या और रोहित शर्मा
authorShubham Pandey
Sun, 14 Apr 11:33 PM

IPL 2024, MI vs CSK : आईपीएल 2024 सीजन में पहली तीन हार के बाद लगातार दो मैच जीतकर बेहतरीन फॉर्म में चलने वाली मुंबई इंडियंस के विजयी क्रम को उसके घर में महेंद्र सिंह धोनी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने घुसकर रोका. चेन्नई ने धोनी के अंत में हार्दिक पंड्या की 4 गेंदों में बनाए गए 20 रन से मुंबई को 207 रन का विशाल लक्ष्य दिया. इसके जवाब में रोहित शर्मा ने अकेले मुंबई इंडियंस के लिए 105 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली लेकिन बड़े स्कोर के आगे टीम को जीत नहीं दिला सके. जिससे मुंबई की टीम अंत तक 186 रन ही बना सकी और उसे 20 रन से हार का सामना करना पड़ा. हार्दिक पंड्या के आखिरी ओवर में धोनी ने लगातार तीन छक्के उड़ाए और यहीं से मैच का मूमेंटम चेन्नई की तरफ चला गया. जिससे मुंबई की टीम बाद में उबर नहीं सकी. हार्दिक ने आखिरी ओवर में 26 रन खर्च किए और इससे अंत तक रोहित शर्मा शतक जड़ने के बाद भी टीम की नैया को पार नहीं लगा सके. इस तरह मुंबई को आईपीएल 2024 सीजन के छठवें मैच में चौथी हार जबकि चेन्नई ने अपने छठवें मैच में चौथी जीत दर्ज कर डाली. 

 

अजिंक्य रहाणे ओपनिंग में रहे फ्लॉप 


मुंबई के मैदान में कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इसके जवाब में चेन्नई ने अजिंक्य रहाणे को ओपनिंग में भेजा लेकिन उनका ये दांव काम नहीं आया. रहाणे 8 गेंद में पांच रन बनाकर गेराल्ड कोएत्जिया का शिकार बन गए. हालांकि अन्य ओपनर रचिन रवींद्र ने 16 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के से 21 रन की पारी खेली और श्रेयस गोपाल का शिकार बन गए. इस तरह 60 रन पर दो विकेट गिरने के बाद कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और शिवम दुबे ने मुंबई को बैकफुट पर धकेला.


गायकवाड़ और दुबे के बीच हुई 90 रन की साझेदारी

 

गायकवाड़ और दुबे के बीच तीसरे विकेट के लिए 90 रनों की दमदार साझेदारी हो चुकी थी. तभी कप्तान गायकवाड़ 60 गेंदों में 5 चौके और छक्के से 69 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए डैरिल मिचेल कुछ ख़ास नहीं कर सके और 14 गेंदों में एक चौके से सिर्फ 17 रन ही बना सके. लेकिन अंत में महेंद्र सिंह धोनी ने महफ़िल अपने नाम कर डाली.


धोनी ने हार्दिक की 4 गेंद में कूटे 20 रन

 
शिवम दुबे ने जहां एक तरफ मोर्चा संभाल रखा था. वहीं दूसरी तरफ आखिरी ओवर में जब चार गेंद बची थी. तभी धोनी मैदान में आए और हार्दिक पंड्या की गेंद पर तीन लगातार छक्के जड़े और आखिरी गेंद पर दो रन लिए. इस तरह सीएसके के लिए 250वां मैच खेलने वाले धोनी 4 गेंद में 20 रन बनाकर नाबाद रहे. जबकि दुबे ने भी 38 गेंदों में 10 चौके व दो छक्के से 66 रनों की पारी खेली. जिससे चेन्नई ने 20 ओवरों में 4 विकेट पर 206 रन का दमदार टोटल बनाया. 

 


रोहित और इशान की धमाकेदार शुरुआत 


207 रनों के चेज में ओपनिंग करने आए रोहित शर्मा और इशान किशन ने मिलकर धमाका कर डाला. रोहित और इशान के बीच 7.1 ओवर में 70 रन की साझेदारी हो चुकी थी. तभी इशान किशन 15 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के से 23 रन बनाकर चलते बने. जबकि पथिराना के इसी आठवें ओवर की पहली गेंद के बाद तीसरी गेंद पर सूर्यकुमार यादव भी बिना खाता खोले चलते बने. जिससे मुंबई के 70 रन पर दो विकेट गिर गए थे. 

 


हार्दिक पंड्या रहे फ्लॉप


हालांकि 70 रन पर दो विकेट गिरने के बावजूद रोहित शर्मा का बल्ला नहीं रुका. उन्होंने चौक और छक्कों की बरसात से फिफ्टी पूरी कर डाली थी. तभी तिलक वर्मा सेट नजर आ रहे थे लेकिन 20 गेंदों में पांच चौके से 31 रन बनाकर चकते बने. इसके बाद कप्तान हार्दिक पंड्या भी 6 गेंदों में सिर्फ दो रन ही बना सके. इस तरह मुंबई को जब 24 गेंद में 72 रन की जरूरत थी और 5 गेंद में दो छक्के से 13 रन बनाकर टिम डेविड भी चलते बने. 

 

रोहित शर्मा के शतक पर फिरा पानी 


18 गेंद 53 रन के रोमांच में 83 रन बनाकर खेलने वाले रोहित और रोमारियो शेफर्ड पर जीत की जिम्मेदारी आ गई थी. लेकिन पहले ही तीन विकेट चटकाने वाले पथिराना ने 18वें ओवर में रोमारियो शेफर्ड को एक रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर डाला. जिससे पथिराना ने मैच का चौथा विकेट लिया और अब मैच चेन्नई की पकड़ में नजर आने लगा था. अंत तक सिर्फ रोहित शर्मा ही लड़ सके लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. रोहित शर्मा ने  63 गेंद में 11 चौके और पांच छक्के से 105 रनों की नाबाद पारी से आईपीएल करियर का दूसरा शतक जमाया लेकिन मुंबई को जीत नहीं दिला सके. जिससे मुंबई की टीम 6 विकेट पर 186 रन ही बना सकी. चेन्नई के लिए गेंदबाजी में जूनियर मलिंगा के नाम से फेमस मथीशा पथिराना ने 4 ओवर में 28 रन देकर 4 विकेट चटकाए और बाजी पलट डाली. 

 

 

 

ये भी पढ़ें :- 

MI vs CSK: Rohit Sharma की फील्डिंग में हुई फजीहत, कैच भी टपकाया और ट्राउजर भी खिसकी, देखिए Video
KKR vs LSG : IPL 2024 में लगातार दो हार से लखनऊ के कप्तान केएल राहुल का घूमा माथा, कहा - मुझे समझ नहीं आ रहा कि गलती...
MS Dhoni Hat-Trick Sixes Video : धोनी ने हार्दिक पंड्या की बखिया उधेड़ी, 3 लगातार छक्कों से 4 गेंद में कूटे 20 रन, देखें Video

लोकप्रिय पोस्ट