icon

Rohit Sharma : 5 सालों से IPL में खामोश पड़ा रोहित शर्मा का बल्ला, क्या अब लेना चाहिए ब्रेक? आंकड़े देते गवाही!

रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम कुछ कमाल नहीं कर सकी है. पहले दो मैच हारने के बाद मुंबई ने लगातार तीन मैच जीत दर्ज करके दमदार वापसी की थी. लेकिन एक बार फिर से उसे लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

rohit sharma : 5 सालों से ipl में खामोश पड़ा रोहित शर्मा का बल्ला, क्या अब लेना चाहिए ब्रेक? आंकड़े देते गवाही!
authorSportsTak
Wed, 26 Apr 02:15 PM

मुंबई इंडियंस की टीम का आईपीएल के 2022 सीजन में बुरा हाल हुआ था और उनकी टीम 10वें पायदान पर रही थी. इस सीजन भी रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम कुछ कमाल नहीं कर सकी है. पहले दो मैच हारने के बाद मुंबई ने लगातार तीन मैच जीत दर्ज करके दमदार वापसी की थी. लेकिन एक बार फिर से उसे लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. जिसमें सिर्फ गेंदबाजी ही नहीं बल्कि बल्लेबाजी भी मुंबई के लिए चिंता का विषय बनी हुई है. सूर्यकुमार यादव की फॉर्म जहां वापसी संकेत दे रही है. वहीं कप्तान रोहित शर्मा भी कुछ कमाल की बल्लेबाजी नहीं कर रहे हैं. जिसके चलते अब माना जा रहा है कि अगले महीने WTC फाइनल के लिए रोहित शर्मा को थोड़े समय के लिए आईपीएल से ब्रेक ले लेना चाहिए.

 

सुनील गावस्कर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में कहा कि मेरा मानना है कि रोहित शर्मा को अब आईपीएल से ब्रेक लेकर मुंबई के लिए अंतिम तीन से चार मैच खेलने चाहिए. जिससे वह तरोताजा होकर WTC फाइनल के लिए खुद को तैयार कर सके और अपनी बैटिंग की फॉर्म वापस हासिल कर सके.
 


181 रन बना सके हैं रोहित 


रोहित की बात करें तो आईपीएल 2023 सीजन में वह अभी तक सात पारियों में 135.07 के स्ट्राइकरेट से सिर्फ 181 रन ही बना सके हैं. जबकि उनकी टीम मुंबई इंडियंस भी सात मैचों में चार हार से 7वें पायदान पर चल रही है. वहीं रोहित अभी तक आईपीएल के जारी सीजन में सिर्फ एक बार ही सबसे अधिक 65 रनों की पारी खेल सके हैं. जबकि 20 से 45 रन के बीच वह चार अपना विकेट गंवा बैठे हैं. इस लिहाज से देखा जाए तो रोहित को अब ब्रेक लेकर वापसी करना चाहिए.

 

5 सालों से रोहित का खामोश बल्ला 


वहीं पिछले पांच सालों के आंकड़े पर नजर डालें तो आईपीएल में रोहित का बल्ला कुछ ख़ास नहीं गरजा है. पिछले सभी सालों में उनका औसत 30 के अंदर ही रहा है. जबकि पिछले सीजन 2022 आईपीएल में उनके बल्ले से 19.14 की औसत से 14 मैचों में 268 रन ही निकले थे. इसके अलावा साल 2018 आईपीएल में रोहित के बल्ले से 14 मैचों में 23.83 के औसत से 286 रन निकले थे. 2019 आईपीएल में उनके बल्ले से 15 मैचों में 28.92 के औसत से 405 रन निकले थे. 2020 आईपीएल में उनके बल्ले से 12 मैचों में 27.66 की औसत से 332 रन निकले थे. 2021 आईपीएल में उनके बल्ले से 13 मैचों में 29.30 की औसत से 381 रन ही बने हैं. इस तरह आईपीएल में बल्ला ना चलता देख रोहित शर्मा को क्या आईपीएल के जारी सीजन से ब्रेक लेकर 7 जून से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ WTC फाइनल पर फोकस करना चाहिए. ये तो आने वाला समय ही बताएगा.

 

ये भी पढ़ें :- 

Rohit Sharma, IPL 2023 Break : 'रोहित शर्मा को अब IPL से ब्रेक लेकर WTC फाइनल के बारे में सोचना चाहिए', सुनील गावस्कर ने क्यों कहा ऐसा?

Yash Dayal : 6,6,6...5 छक्के खाने के बाद यश दयाल की बिगड़ी तबीयत, 7 से 8 किलो घटा वजन, हार्दिक पंड्या ने कहा - उसकी खराब स्थिति…

लोकप्रिय पोस्ट