icon

रोहित शर्मा और विराट कोहली की टीम इंडिया में कौन लेगा जगह? दिनेश कार्तिक ने बताए 4 बड़े नाम

Rohit Sharma and Virat Kohli : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की टी20 में कौन कमी को पूरा करेगा.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीत के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली
authorShubham Pandey
Sat, 20 Jul 07:57 PM

Rohit Sharma and Virat Kohli : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और रन मशीन बल्लेबाज विराट कोहली संन्यास ले चुके हैं. इसके बाद से चर्चाओं का दौर जारी है कि अब टी20 क्रिकेट में कौन से युवा बल्लेबाज उनकी कमी को पूरा करेंगे. जिस कड़ी में भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने चार खिलाड़ियों के नाम बताए और यशस्वी जायसवाल को सबसे आगे रखा.


दिनेश कार्तिक ने क्या कहा ?


दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज से बातचीत में कहा,

 

पहली बात तो उन्हें (रोहित और कोहली) को रिप्लेस करना बहुत ही कठिन है. लेकिन प्लेइंग इलेवन में अभी बात करें तो चार खिलाड़ियों के नाम मेरे जेहन में चल रहे हैं. इसमें ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, तिलक वर्मा और शुभमन गिल का नाम शामिल है. लेकिन यशस्वी जायसवाल निश्चित तौरपर पारी की शुरुआत करते नजर आएंगे.

 

अभिषेक शर्मा ने शतक से ठोका था दावा 


वहीं टी20 टीम इंडिया की बात करें तो रोहित और कोहली के बिना जिम्बाब्वे दौरे पर पांच मैचों की टी20 सीरीज के दौरान शुभमन गिल की कप्तानी वाली टीम इंडिया में ओपनिंग में बदलाव देखने को मिला. जिसमें अभिषेक शर्मा और शुभमन गिल के बाद यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी नजर आई. इतना ही नहीं अभिषेक शर्मा ने अपने करियर के दूसरे ही टी0 अंतरराष्ट्रीय मैच में ओपनिंग में शतक जड़कर मजबूत दावा ठोका था. लेकिन अभिषेक शर्मा को भारत के श्रीलंका दौरे पर जाने वाली टी20 टीम इंडिया में जगह नहीं मिली. अब सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम इंडिया 27 जुलाई से श्रीलंका दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलती हुई नजर आएगी. जिसमें पहली बार गौतम गंभीर टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में नजर आएंगे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Paris Olympic 2024 : पिता के कहने पर छोड़ा हैंडबॉल, अब कुश्ती में मेडल लाने को बेताब देश की बेटी ने खोले दिल के राज

IPL 2025 में विराट कोहली वाली RCB का कौन बनेगा कप्तान ? गौतम गंभीर के इस साथी का नाम आया सामने
बाबर आजम, शाहीन और रिजवान को लगा तगड़ा झटका, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उनके खिलाफ उठाया ये बड़ा कदम

लोकप्रिय पोस्ट