icon

Rohit Captaincy: रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया गंवा चुकी है दो ICC ट्रॉफी, क्या हिटमैन सिर्फ IPL के कप्तान हैं?

रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया दो आईसीसी ट्रॉफी गंवा चुकी है. टी20 वर्ल्ड कप और अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल.

 rohit captaincy: रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया गंवा चुकी है दो icc ट्रॉफी, क्या हिटमैन सिर्फ ipl के कप्तान हैं?
authorSportsTak
Mon, 12 Jun 09:56 AM

रोहित शर्मा का सपना टूट चुका है. हिटमैन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पर कब्जा करने वाले पहले भारतीय कप्तान बन सकते थे. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली करारी हार ने  इस खिताब को पाने के इंतजार को 2 साल और लंबा कर दिया है. टीम इंडिया को दी ओवल के मैदान पर WTC फाइनल में 444 रन का लक्ष्य मिला था लेकिन पूरी टीम 234 रन पर ऑलआउट हो गई. 18 महीनों के बाद टेस्ट टीम में वापसी करने वाले अजिंक्य रहाणे को छोड़कर और कोई भी बल्लेबाज अपने बल्ले से टैलेंट नहीं दिखा पाया और अंत में टीम इंडिया ने इस फाइनल को भी 209 रन से गंवा दिया. साल 2021 में भी टीम फाइनल में थी लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ उसे हार मिली थी और इस बार ऑस्ट्रेलिया ने ऐसा किया है.

 

आईपीएल में जीत, ICC टूर्नामेंट में हार


इस हार ने न सिर्फ फैंस का दिल तोड़ा है बल्कि रोहित की कप्तानी पर भी वो सवाल उठाए हैं जिसका जवाब अब सिर्फ आईसीसी खिताब जीतकर ही मिल सकता है. रोहित को कप्तानी का अनुभव है और आईपीएल में वो मुंबई इंडियंस की कमान भी संभाल चुके हैं. लेकिन टीम इंडिया के साथ आते ही उनकी कप्तानी के सारे पत्ते खुल जाते हैं. साल 2013 में रोहित शर्मा ने कप्तान के तौर पर आईपीएल की ट्रॉफी उठाई थी. इसके बाद 2015, 2017, 2019 और 2020 में भी उन्होंने टीम को चैंपियन बनाया.

 

हाथ से निकल चुकी है दो आईसीसी ट्रॉफी


2018 में रोहित ने टीम इंडिया को निदहास ट्रॉफी और एशिया कप पर कब्जा करवाया. लेकिन उस दौरान वो विराट कोहली के डिप्टी थे. सबसे पहले रोहित की कप्तानी का टेस्ट पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में हुआ जहां टीम इंडिया को हार मिली. और इसके बाद अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप. ऐसे में अब रोहित शर्मा के पास कहीं न कहीं आखिरी मौका वनडे वर्ल्ड कप 2023 है. रोहित के पास इसे जीतने का शानदार मौका है क्योंकि ये टूर्नामेंट भारत में होने वाला है. लेकिन एक चूक और रोहित को कप्तानी से हाथ धोना पड़ सकता है.

 

रोहित को फिलहाल वेस्टइंडीज, एशिया कप, ऑस्ट्रेलिया और फिर वर्ल्ड कप में कप्तानी करनी है. ऐसे में इन देशों के खिलाफ ही सीरीज ये तय कर देगी की रोहित का कप्तानी में क्या भविष्य है. हालांकि इस बीच रोहित शर्मा टी20 सीरीज में आराम भी कर सकते हैं.

 

ये भी पढ़ें:

ODI World Cup: 15 अक्टूबर को 1 लाख से ज्यादा फैंस के बीच खेला जाएगा IND vs PAK का मुकाबला, टीम इंडिया का शेड्यूल आया सामने

WTC Final हार के बीच एमएस धोनी का आईसीसी फाइनल का रिकॉर्ड देख 56 इंच का हो जाएगा सीना!

 

लोकप्रिय पोस्ट