icon

RCB के पूर्व गेंदबाज ने 6 विकेट लेकर सनराइजर्स के लिए किया बवाल प्रदर्शन, 86 पर ढेर हुई डी कॉक की टीम

साउथ अफ्रीका 20 लीग में लगातार बन रहे कम स्कोर के बाद आखिरकार एक हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिला.

RCB के पूर्व गेंदबाज ने 6 विकेट लेकर सनराइजर्स के लिए किया बवाल प्रदर्शन, 86 पर ढेर हुई डी कॉक की टीम
SportsTak - Mon, 23 Jan 11:32 AM

साउथ अफ्रीका 20 लीग में लगातार बन रहे कम स्कोर के बाद आखिरकार एक हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिला. ये मुकाबला सनराइजर्स ईस्टर्न केप और डर्बन सुपर जायंट्स के बीच खेला गया. सनराइजर्स ने बैटिंग का शानदार नजारा पेश किया और टूर्नामेंट का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया. इस तरह टीम ने बैक टू बैक मुकाबला जीता. सुपर जायंट्स ने टॉस जीत विरोधी टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. सनराइजर्स के लिए टीम की तरफ से एडम रॉसिंगटन और जॉर्डन हरमान ने धांसू शुरुआत दी.

 

एडम ने की चौके- छक्कों की बरसात
सनराइजर्स के ओपनिंग बल्लेबाजों ने पावरप्ले में 67 रन जोड़ दिए. इसका नतीजा ये रहा कि, दोनों के बीच 50 गेंद पर कुल 100 रन की साझेदारी हुई. एडम रॉसिंगटन का किस्मत ने शुरुआत में ही साथ दिया और वो रन आउट होने से बचे. हालांकि दोनों के बीच साझेदारी को सुपर जायंट्स की टीम तोड़ने में कामयाब रही. लेकिन एडम रॉसिंगटन का बल्ला तब तक तूफान मचा चुका था. ये बल्लेबाज 30 गेंद पर 72 रन ठोक आउट हुआ. अपनी पारी में रॉसिंगटन ने 10 चौके और 4 छक्के जड़े और 240 की स्ट्राइक रेट से पारी खेली. वहीं जॉर्डन ने 44 गेंद पर 59 रन बनाए. इसके अलावा कप्तान एडन मार्क्रम ने भी 34 गेंद पर 44 रन बनाए और अंत में ट्रिस्टन स्टब्स के जरिए 13 गेंद पर 27 रन की पारी ने टीम को 210 रन तक पहुंचा दिया.

 

 

 

सुपर जायंट्स की टीम जब लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो टीम के ओपनिंग बैटर मैथ्यू ब्रीट्जकी दूसरे ओवर में ही पवेलियन लौट गए. टॉप ऑर्डर बैटर वियान मुल्डर हालांकि तेज खेलते रहे और उन्होंने 15 गेंद पर 29 रन बना डाले.  लेकिन वो भी पावरप्ले के फाइनल ओवर में आउट हो गए. 

 

RCB के पूर्व खिलाड़ी का बवाल
सुपर जायंट्स की तबाही के पीछे सनराइजर्स के 38 साल के गेंदबाज रोइलोफ वान डर मर्वे का सबसे बड़ा हाथ रहा. इस गेंदबाज ने पहले तो हेनरी क्लासेन और क्विंटन डी कॉक का विकेट चटकाया. और फिर 6 विकेट अपने नाम कर पूरी टीम को बैकफुट पर भेज दिया.  मर्वे ने 9वें ओवर में दो अहम विकेट लिए. इस तरह सुपर जायंट्स की टीम के 8 विकेट 11 ओवर में 68 के कुल स्कोर पर ही गिर गए थे. अपनी स्पिन से मर्वे ने बवाल प्रदर्शन किया और अंत में 20 रन देकर अपने खाते में कुल 6 विकेट शामिल किए.

 

सुपर जायंट्स की टीम 86 रन पर ही ऑलआउट हो गई. इस तरह सनराइजर्स की टीम को 124 रन से हार का सामना करना पड़ा. मर्वे की बात करें तो इस गेंदबाज ने आईपीएल की शुरुआत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से की थी लेकिन उन्होंने साल 2013 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए अपना आखिरी मैच खेला था.

 

लोकप्रिय पोस्ट