icon

IND vs PAK: दर्द से जूझ रहे थे मिस्बाह उल हक, रॉबिन उथप्पा मदद को पहुंचे, ड्रेसिंग रूम से मंगवाई मदद, देखिए Video

मिस्बाह उक हक 17वें ओवर के दौरान चोटिल हुए. इसकी वजह से उनसे चला भी नहीं जा रहा था. ऐसे में रॉबिन उथप्पा और फिजियो के सहारे से वे मैदान से बाहर गए.

रॉबिन उथप्पा ने मिस्बाह उल हक की मदद की.
authorShakti Shekhawat
Sat, 13 Jul 11:37 PM

वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लेजेंड्स के फाइनल में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में एक दिल पिघला देने वाली घटना देखने को मिली. पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाज मिस्बाह उल हक बैटिंग के दौरान चोटिल हो गए. उन्हें हैमस्ट्रिंग की समस्या का सामना करना पड़ा. इसकी वजह से बैटिंग छोड़नी पड़ी. वे दर्द से कराह रहे थे तब इंडिया चैंपियंस के लिए विकेटकीपर की भूमिका में खेल रहे रॉबिन उथप्पा उनके पास गए और उनकी मदद की. उन्होंने कंधे का सहारा देकर बाहर जाने में मदद की. फिर ड्रेसिंग रूम के तरफ इशारा किया और वहां से सपोर्ट स्टाफ को बुलावाया ताकि पाकिस्तानी खिलाड़ी को बाहर ले जा सकें.

 

मिस्बाह ने 18 रन की पारी खेली. वे 17वें ओवर के दौरान चोटिल हुए. इसकी वजह से उनसे चला भी नहीं जा रहा था. ऐसे में उथप्पा और फिजियो के सहारे से वे बाहर गए. रिटायर्ड हर्ट होने से पहले उन्होंने इलाज कराया लेकिन इससे मदद नहीं मिली. उन्होंने शोएब मलिक के साथ पांचवें विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी की और टीम को 100 के पार ले गए. मिस्बाह की पारी में एक चौका शामिल रहा. वे छठे नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे थे.

 

 

कैसी रही पाकिस्तानी टीम की बैटिंग

 

खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए भारत के खिलाफ छह विकेट पर 156 रन का स्कोर खड़ा किया. उसकी तरफ से शोएब मलिक ने 41 रन की सर्वोच्च पारी खेली. उन्होंने चौथे नंबर पर आकर तीन छक्कों की मदद से यह रन बनाए. उनके अलावा विकेटकीपर कामरान अकमल ने 24 और शोएब मकसूद ने 21 रन बनाए. आखिरी ओवर्स में सोहैल तनवीर ने कुछ बड़े शॉट्स लगाए और नौ गेंद में दो चौकों व एक छक्के से 19 रन बनाते हुए टीम को 150 के पार पहुंचाया. भारतीय टीम की तरफ से अनुरीत सिंह सबसे कामयाब रहे और उन्होंने तीन विकेट लिए. हालांकि उन्होंने सबसे ज्यादा 43 रन भी खर्च किए. उनके अलावा इरफान पठान, पवन नेगी और विनय कुमार को भी एक-एक विकेट मिला. 
 

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट में खिलाड़ियों और बोर्ड में होगा टकराव! बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, शाहीन अफरीदी और नसीम शाह पर गिरेगी गाज

दिल्ली कैपिटल्स ने रिकी पोंटिंग से नाता तोड़ा, सात साल में ट्रॉफी नहीं जीत पाने के बाद उठाया कदम
IND vs ZIM : भारत से सीरीज हार के बाद जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा काफी निराश, बताया कहां हुई टीम से बड़ी चूक

लोकप्रिय पोस्ट