icon

रॉबिन उथप्पा व पॉवेल की धाकड़ बैटिंग से दुबई में जीती दिल्ली की टीम, केकेआर फ्रेंचाइजी को दी मात

दुबई में अब इंटरनेशनल लीग टी20 (ILT20) टूर्नामेंट का आगाज हो चुका है.

रॉबिन उथप्पा व पॉवेल की धाकड़ बैटिंग से दुबई में जीती दिल्ली की टीम, केकेआर फ्रेंचाइजी को दी मात
SportsTak - Sat, 14 Jan 02:08 PM

दुबई में अब इंटरनेशनल लीग टी20 (ILT20) टूर्नामेंट का आगाज हो चुका है. जिसके पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स की फ्रेंचाइजी दुबई कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स की फ्रेंचाइजी अबू धाबी नाइट राइडर्स को 73 रनों से बुरी तरह हराया. इसमें दुबई कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा (43 रन) और वेस्टइंडीज के धाकड़ खिलाड़ी रोवमैन पॉवेल (48 रन) ने दमदार पारी खेली. जिसके चलते दिल्ली की फ्रेंचाइजी को जीत मिली.

 

उथप्पा और पॉवेल का धमाका 
गौरतलब है कि दुबई में खेले जाने वाले मैच में अबू धाबी नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. मगर दुबई कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने इसका फायदा उठाया और उन्होंने शुरू से ही शानदार शॉट्स लगाए. उथप्पा ने 33 गेंदों में तीन चौके और दो छक्कों से 43 रनों की पारी खेली. जबकि इसके बाद अंत में नंबर चार पर बल्लेबाजी करने वाले कप्तान रोवमैन पॉवेल ने 29 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्कों से 48 रनों की दमदार पारी खेल डाली. जिसके चलते दुबई कैपिटल्स ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 187 रन बनाए. वहीं अबू धाबी की तरफ से सबसे अधिक दो-दो विकेट रवि रामपॉल और अली खान ने लिए.

 

188 रनों का दिया लक्ष्य 
ऐसे में 188 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी सुनील नरेन की कप्तानी वाली अबू धाबी टीम के विकेट लगातार अंतराल पर गिरते चले गए और एक समय तक 84 रन पर ही पांच बल्लेबाज पवेलियन जा चुके थे. हालांकि एक छोर को सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग ने संभालकर रखा था और 38 गेंदों में पांच चौके व दो छक्के से 54 रनों की पारी खेली थी. हालांकि इसके बावजूद उनकी टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट में 114 रन ही बना सकी और उसे 73 रनों से हार का सामना करना पड़ा. वहीं दुबई कैपिटल्स की तरफ से गेंदबाजी में सबसे अधिक दो-दो विकेट आकिफ राजा, मुजीब उर रहमान और रोवमैन पॉवेल ने लिए.

लोकप्रिय पोस्ट