icon

PAK vs SA : रिजवान का मैदान में आते ही मार्को यानसन से हुआ पंगा, देखते रह गए बाबर आजम, फिर तीसरे खिलाड़ी ने कैसे लिया बदला, देखें Video

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में करो या मरो के मुकाबले में पाकिस्तान के रिजवान का साउथ अफ्रीका के मार्को यानसन से हो पंगा हो गया था.

रिजवान और मार्को यानसन
authorSportsTak
Fri, 27 Oct 03:57 PM

साउथ अफ्रीका के सामने आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में पाकिस्तान (Pakistan vs South Africa) की टीम अपना करो या मरो का मुकाबला खेलने उतरी है. इस दौरान पाकिस्तान के मध्यक्रम के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Rizwan) जैसे ही मैदान में आए. उनका साउथ अफ्रीका के धाकड़ ऑलराउंडर मार्को यानसन से पंगा हो गया. यानसन और रिजवान के बीच जमकर बहस देखने को मिली. जिसमें पाकिस्तान कप्तान बाबर आजम जहां शांत रहे. वहीं बीच-बचाव में आने वाले साउथ अफ्रीका के अन्य तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएट्जी ने न सिर्फ मामला शांत करवाया. बल्कि इसके थोड़ी देर बाद रिजवान को पवेलियन भेजकर यानसन से बहस का बदला भी ले डाला. जिसका वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

 

रिजवान और यानसन भिड़े


दरअसल, साउथ अफ्रीका के सामने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. इसके जवाब में पाकिस्तान की शुरुआत सही नहीं रही और 6.3 ओवर में ही पाकिस्तान के दोनों सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (12) और अब्दुल्ला शफीक (9) चलते बने. इसके बाद रिजवान जैसे ही मैदान में आए यानसन की पहली गेंद को सामने की तरफ हल्के हाथ से खेला. इस पर यानसन के हाथ से उनका कैच टपक गया. इसके बाद दूसरी गेंद पर रिजवान ने बल्ला घुमाया और गेंद बाउंड्री की तरफ चली गई. इसी बीच रिजवान और यानसन में गरमा-गर्मी देखने को मिली. दोनों खिलाड़ी एक दूसरे को कुछ कहते नजर आए तो बीच बचाव में गेराल्ड कोएट्जी आ गए. जिससे मामला शांत पड़ा.

 

 

रिजवान से लिया बदला 


इस घटना के बाद रिजवान बेहतरीन टच में नजर आ रहे थे और वह 26 गेंदों में चार चौके व एक छक्के से 31 रन बना चुके थे. तभी पारी के 16वें ओवर में गेराल्ड कोएट्जी गेंदबाजी करने आए और सटीक बाउंसर गेंद पर रिजवान को फंसा डाला. रिजवान ने बाउंसर गेंद पर शॉट लगाना चाहा. लेकिन गेंद ने उनके बल्ले का बाहरी किनारा लिया और विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक ने आसन सा कैच लपका. जिससे रिजवान 27 गेंदों में 31 रन बनाकर चलते बने पर यानसन से झगड़े का बदला कोएट्जी ने ले डाला.

 


संकट में पाकिस्तान 


वहीं मैच की बात करें तो रिजवान के आउट होने से पाकिस्तान को 86 रन के स्कोर पत तीसरा बड़ा झटका लगा. जबकि क्रीज पर कप्तान बाबर आजम और इफ्तिखार अहमद खबर लिखे जाने तक बने हुए थे. अब पाकिस्तान को अगर साउथ अफ्रीका के सामने चुनौतीभरा टोटल बनाना है तो इन दोनों बल्लेबाजों को बड़ी साझेदारी बनानी होगी. अन्यथा पाकिस्तान के लिए वर्ल्ड कप 2023 का कैम्पेन इसी मैच में हार के साथ समाप्त भी हो सकता है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

'समझदार को इशारा काफी है', भारत के वर्ल्‍ड चैंपियन बनने के चांस पर बोले एमएस धोनी

एमएस धोनी ने गर्लफ्रेंड को लेकर बैचलर लड़कों की गलतफहमी की दूर, बोले- ये मत सोचना मेरी वाली अलग है, Video

World cup 2023: 'हम बर्बाद हो गए, हमारे लिए सब खत्‍म हो गया', श्रीलंका के हाथों हार के बाद वर्ल्‍ड चैंपियन टीम के कोच ने पीटा सिर

लोकप्रिय पोस्ट